घर का ताला तोड़ साढ़े तीन लाख की संपत्ति ले उड़े चोर

टाटाझरिया थाने के बेरहो गांव मे मंगलवार रात को हुई चोरी की घटना घर में बाहर से सिकड़ी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:53 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:53 PM (IST)
घर का ताला तोड़ साढ़े तीन लाख की संपत्ति ले उड़े चोर
घर का ताला तोड़ साढ़े तीन लाख की संपत्ति ले उड़े चोर

टाटाझरिया थाने के बेरहो गांव मे मंगलवार रात को हुई चोरी की घटना

घर में बाहर से सिकड़ी लगाकर परिवार के लोगों को कर दिया बंद

संवाद सूत्र टाटीझरिया,(हजारीबाग) : थाने के बेरहो गांव में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया। गांव के अमृत महतो ,पिता स्व बुधन महतो अपने मिट्टी के घर में सपरिवार सोए हुए थे। उनके मिट्टी घर से सटे हीं नवनिर्मित पक्के का घर है। इसमें उनके घर का सारा सामान रखा हुआ था। घर में गोदरेज, पलंग, टेबल, कुर्सी, जेवर और नकद रुपये भी रखे थे। रात को कब मिट्टी घर के दरवाजे पर बाहर से कोई सिकड़ी लगा दिया। इन्हें पता भी नहीं चला। जब सभी गहरे नींद में सोए हुए थे, तब बगल के पक्के घर का ताला तोड़ अज्ञात चोर उनके घर में घुसे। गोदरेज का ताला तोड़,उसमें रखे सोने का हार, सोने का बाला, मांगटिका और चांदी के पायल चार जोड़ा ,कीमती साड़ी , नगद 45 हजार रुपये, बर्तन और कपड़े चुरा ले गए।

जब इनलोग सुबह तीन बजे उठे, बाहर से दरवाजा बंद था। किसी ने इनका बाहरी दरवाजा को खोला।पक्के के मकान की ओर जैसे ही इनकी नजर गई तब उन्हें पता चला कि कोई उनके घर में घुसा है।जैसे-जैसे वे अपने कमरे की ओर गए तो समझते देर नहीं लगा। गोदरेज खुला था, कपड़े जहां-तहां बिखरे पड़े थे। अमृत महतो का बेटा ,प्रेम कुमार ने इस घटना की जानकारी गांव में दी। देखते ही देखते गांव के लोग उनके घर इकट्ठा हो गए। उन्होंने थाने को भी इसकी जानकारी दी।

क्या कहता है प्रेम कुमार

बड़े मेहनत कर वह रुपये कमाए थे। परिवार का गहना-जेवर बनाया था। आज वह सब चला गया। कहा कि जेवर व नकद मिलाकर चोरों ने लगभग तीन लाख का चूना लगाया है। उसने बताया कि दिन में कोई गुलगुलिया समाज के लोग उनके घर में जबरन घुस गए थे। -----------------------------------------------------

बुधवार को था गृहप्रवेश

अमृत महतो का बड़ा बेटा प्रदीप कुमार वर्मा आर्मी में था, वह अब सेवानिवृत हो गया है। उसने टाटीसिलवे में घर बनाया है। जहां उसके घर का गृहप्रवेश बुधवार को था। कार्यक्रम में इनके घर से सभी सदस्यों को वहां नूतन गृह प्रवेश में जाना था। इसी बीच यह घटना घटी।

chat bot
आपका साथी