लुपुग राजकीय विद्यालय बना गोशाला

लीड-------------------- स्कूल बंद होने के बाद ग्रामीणों ने बनाया दिया गोशाला जताया विरोध संवाद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:05 PM (IST)
लुपुग राजकीय विद्यालय बना गोशाला
लुपुग राजकीय विद्यालय बना गोशाला

लीड--------------------

स्कूल बंद होने के बाद ग्रामीणों ने बनाया दिया गोशाला, जताया विरोध

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : कोविड के दौरान लंबे समय से विद्यालय में विद्यार्थियों का आना बंद क्या हुआ, कहीं विद्यालय धर्मशाला तो कहीं गौशाला में तब्दील हो गए हैं। ताजा मामला कटकमसांडी प्रखंड के लुपुंग स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय का है। यहां कोविड के दौरान शिक्षकों का आना क्या कम हुआ, आसपास के ग्रामीणों ने विद्यालय का गौशाला बना दिया। पिछले तीन माह से यह विद्यालय गौशाला बना हुआ है। गौशाला बनने की जानकारी होने पर भारतीय नवयुवक संघ के सदस्यों ने इसका तीखा विरोध जताया, तब जाकर शिक्षक जागे और प्रधान ने ग्रामीणों को चेतावनी जारी करते हुए नया गेट लगाकर विद्यालय में बाहरी प्रवेश बंद कर दिया।

---------------------------

गेट तोड़ कर ग्रामीण बांध रहे थे जानवर, शिक्षकों ने विरोध तक नहीं किया

राजकीय बुनियादी विद्यालय में आसपास के ग्रामीण गेट तोड़ कर जानवरों को विद्यालय में बांध रहे थे। पिछले तीन माह से लगातार जानवर विद्यालय में बांध रहे थे। बुधवार को युवकों ने जानवर बांधे जाने की सूचना मुखिया को दी और इसके बाद फिर हंगामा बढ़ गया। ग्रामीणों की माने तो शिक्षकों की अनुमति से जानवर बांध रहे थे। वहीं शिक्षक इस पूरे मसले से अपने आप को अंजान बता रहे है। हालांकि विद्यालय प्रधान ने यह स्वीकार किया कि ग्रामीण गेट तोड़ कर जानवर प्रवेश करा रहे थे, परंतु इसकी शिकायत कहीं नहीं की।

------------------------

चारों ओर से चाहरदीवारी से घिरा है विद्यालय, मौन साधे रही प्रबंध समिति

बुनियादी विद्यालय एक बड़ा विद्यालय है और इसका अपना मैदान भी है।

---------------------------------

गेट तोड़ कर पशुओं को बांधा जा रहा था, सूचना पर नया गेट लगाया गया है। लगातार शिक्षक रोस्टर के हिसाब से विद्यालय जाते है। जहां जानवर बांधे जा रहे थे, वह क्षतिग्रस्त भवन है, बावजूद इसके विद्यालय में किसी को भी जानवर बांधने की अनुमति नही जा सकती ।

विशाल राज, प्रभारी प्रधानाध्यापक, राजकीय बुनियादी विद्यालय, लुपुंग, कटकमसांडी

------------------------------------

यह चिता का विषय है, पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। गुरुवार को प्रखंड शिक्षा प्रसाद पदाधिकारी जांच करेंगे। विद्यालय शिक्षा का केंद्र है, और इस तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मिथिलेश कुमार सिन्हा, आरडीडी सह, प्रभारी जिला शिक्षा अधीक्षक, हजारीबाग

chat bot
आपका साथी