घर में दम घुटने से हुई थी तीन लोगों की मौत

लीड---------------- दंपती और बच्चे की मौत के मामले में अब फारेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:59 PM (IST)
घर में दम घुटने से हुई थी तीन लोगों की मौत
घर में दम घुटने से हुई थी तीन लोगों की मौत

लीड----------------

दंपती और बच्चे की मौत के मामले में अब फारेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : रांची से आए फॉरेंसिक रिपोर्ट मुन्ना विश्वकर्मा परिवार परिवार के साथ हुए हादसे के जांच को आगे बढ़ाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने और आग से दंपती और उसके पांच वर्षीय पुत्र आयुष की मौत की पुष्टि हुई है। फॉरेंसिक रिपोर्ट ही तय करेगी कि ओकनी लोहार टोली निवासी मुन्ना विश्वकर्मा के घर हुई आगलगी की घटना साजिश के तहत हत्या थी या फिर महज एक दुर्घटना । पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस प्राथमिक जांच से आगे नहीं जा सकी है। कॉल डंप के साथ साथ आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है, पर अबतक पुलिस को वांछित सफलता प्राप्त नहीं हो सका है।

जांच पदाधिकारी के अनुसार फॉरेंसिक रिपोर्ट हीं अनुसंधान को गति देगी। घर में आग लगी या लगाई गई। इस बात के स्पष्ट होते हीं पुलिसिया जांच तेज हो जाएगी। अबतक परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज किया गया है। घटना के दिन उस क्षेत्र के कॉल डंप को खंगाला जा रहा है। ज्ञात हो कि मुन्ना विश्वकर्मा , उसकी पत्नी और पुत्र का शव कमरे में जली हुई स्थिति में पाया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुन्ना विश्वकर्मा और उसके बेटे का शव पलंग पर तथा उसकी पत्नी का पलंग से नीचे शव मिला था। घर के कई सामान जले थे, इनमें घर का दरवाजा भी नीचे से जला हुआ था। ऐसे में पुलिस की जांच यह भी हो रही है कि आखिर दरवाजे के नीचे आग क्यों लगी। जानकारी के मुताबिक मुन्ना के घर में भी बहुत सारे बिजली के तार थे, शॉर्ट सर्किट से आग लग सकती है, परंतु दरवाजा का नीचे का भाग कैसे जल गया, जबकि दरवाजे के पास ऐसा कोई सामान नहीं था कि आग वहां तक पहुंच सके।

-------------------------

पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं पहुंच सका है थाना

घटना के एक सप्ताह होने के है, पर अबतक लोहसिघना थाना के अनुसंधानकर्ता पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं ले सके हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट न देख पाने की स्थिति में जांच अधिकारी भी इस मामले में कुछ भी बोल नहीं पा रहे है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को अनुसंधानकर्ता रिपोर्ट प्राप्त कर लेंगे।

chat bot
आपका साथी