व्यवसायी का कर्मी ही निकला लूटकांड का मास्टरमाइंड

संसू चौपारण (हजारीबाग) बराकर नदी पुल के समीप मंगलवार दोपहर नमो ट्रेडर्स कर्मी से लूट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:40 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:40 PM (IST)
व्यवसायी का कर्मी ही निकला लूटकांड का मास्टरमाइंड
व्यवसायी का कर्मी ही निकला लूटकांड का मास्टरमाइंड

संसू, चौपारण (हजारीबाग) : बराकर नदी पुल के समीप मंगलवार दोपहर नमो ट्रेडर्स कर्मी से लूट का मामला सफेद झूठ निकला। दरअसल व्यवसायी का कर्मी ही निकला लूट कांड का मास्टरमाइंड भी था। कर्मी ने खुद ही साजिश रच अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर पूरे घटना को अंजाम दिया था। धटना के चंद घंटे के अंदर ही पुलिस ने सात लाख रूपये सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी बुधवार को प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ बरही नजीर अख्तर ने दी। प्रेसवार्ता में इंस्पेक्टर रोहित सिंह, थाना प्रभारी विनोद तिर्की सहित अन्य उपस्थित थे। एसडीपीओ ने कहा कि घटना में शामिल नमोकार ट्रेडिग के कर्मी अरुण कुमार गुप्ता, उसके दो अन्य सहयोगियों सोमा मुंडा व रामपूजन मुंडा को गिरफ्तार किया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि पूरी घटना को संदिग्ध मानकर छानबीन की गयी और कड़ाई से पूछताछ में कर्मी ने पूरी घटना पुलिस के समक्ष खोलकर रख दिया। उसकी निशानदेही पर रात में ही अति उग्रवाद प्रभावित जंगल में स्थित गांव असनाचुंआ के अंबादाह से रामपूजन मुंडा के घर से धान की टोकरी में छिपाकर रखे गये बैग को बरामद किया गया। लूट कांड के मास्टरमाइंड व्यवसायी कर्मी अरुण ने जंगल में रह रहे दो युवकों को अपने साथ मिलाकर पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया था। लूट से पहले अरुण ने कई बार अपने मित्रों से बातचीत की। एसडीपीओ ने जानकारी दी कि लूट में जिस सीडी बाईक का इस्तेमाल किया गया उसे महज दो हजार में इगुनियां के युवक से खरीदा गया था। लूट के आरोपितों ने पुलिस से बचने के लिए उसे भी जला दिया। पुलिस ने आरोपितों के पास से लूट में प्रयोग दो मोबाइल भी बरामद किया है।

व्यवसायियों को डीएसपी ने दी है सजग रहने की सलाह

डीएसपी ने सभी व्यवसायियों से पुलिस सहायता लेने की अपील की है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अपने पास किसी कामगार को रखने से पहले उसकी जांच करें। साथ ही बैंक में राशि लेन देन की सुचना पुलिस से साझा करें ताकि गशती दल सुरक्षा दे सके। व्यवसायिक परिसर में सीसीटीवी लगायें तथा किसी भी तरह की सुचना कभी भी मोबाइल पर प्रेषित करें। बरही अनुमंडल पुलिस सहायता के लिए तत्पर रहेगा।

--------------

.पुलिस टीम को सम्मानित करेगा चौपारण व्यवसायी संघ

चौपारण : पुलिस ने जिस तत्परता से लूट कांड को महज कुछ घंटों में ही मामले का खुलासा कर हटा दिया। उस से प्रेरित होकर व्यवसायी संघ चौपारण प्रखंड इकाई ने सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की योजना बनाई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए संघ के रोहित जैन, शत्रुघ्न केसरी, अनिल केसरी, बबलू वर्णवाल आदि ने बताया कि बृहस्पतिवार को डीएसपी, इस्पेक्टर, थाना प्रभारी समेत इस कांड का उछ्वेदन करने में लगे सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी