सड़क पर धनरोपनी कर जताया विरोध

फोटो - 7 देवकुली में सड़क की बदहाली से नाराज ग्रामीणों ने जताया विरोध संसू इचाक (हजारीबाग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:02 PM (IST)
सड़क पर धनरोपनी कर जताया विरोध
सड़क पर धनरोपनी कर जताया विरोध

फोटो - 7

देवकुली में सड़क की बदहाली से नाराज ग्रामीणों ने जताया विरोध

संसू, इचाक (हजारीबाग) : नाराज ग्रामीणें ने मिट्टी के दलदल में तब्दील हो चुके इचाक प्रखंड के देवकुली पंचायत अंतर्गत लुंदरु-बसरिया जाने वाली सड़क पर धान रोपकर नाराजगी जताई। इस दौरान उनके द्वारा सरकार, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों का भी विरोध किया गया। सैकड़ों की तादाद में सांसद, विधायक व पंचायत प्रतिनिधियों का विरोध करते हुए बीच सड़क धानरोपनी किया। मौके पर प्रशासन व जन प्रतनिधियो के अनदेखी को लेकर जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने देवकुली पंचायत के मुखिया परमेश्वर मेहता, बरकट्ठा विधायक अमित यादव, कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी के खिलाफ जमकर नाराजगी व्यक्त की। ग्रामीणों का गुस्सा कुछ इस कदर था कि उनके सामने मुखिया भी नहीं आए। ग्रामीणों के अनुसार बसिरया-लुदरु रोड में करीब डेढ किलोमीटर तक सड़क दलदल में बदल गया है। वाहन तो दूर की बात है इस पर पैदल चलना भी दूभर है। ऐसे में करीब पांच हजार की आबादी प्रखंड और जिला मुख्यालय से कट गया है। कोई बीमार हो जाए तो लोग उसे अस्पताल ले जाना एक बड़ी मुसीबत है। विरोध करने वाले ग्रामीणों में विजय प्रसाद, हरि प्रसाद, उमेश प्रसाद, अजय प्रसाद, सुभास प्रसाद, रोबोट प्रसाद, काली महतो, अमित महतो, अनिल यादव, सत्येंद्र प्रसाद, विजय प्रजापति, मुकेश यादव, आसिक अंसारी, अमरेश यादव, उर्मिला देवी, अंजू देवी, शांति देवी, अनीता देवी, बबिता देवी, गुड़िया देवी, आशा देवी समेत सैकड़ो लोग शामिल थे।

---------------------------

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के प्रवेश पर रहेगी रोक

ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक पदाधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा की अविलंब सड़क को नहीं बनाया जाता है तो सड़क में पड़ने वाले एक दर्जन से अधिक गांव के सैकड़ों लोग अधिकारियों का घेराव करेंगे। ग्रामीणों ने सड़क बनने तक मुखिया, विधायक और सांसद और अधिकारियों के गांव में प्रवेश पर रोक की घोषणा की।

----------------------------

मुखिया ने कहा कि हमारे पास फंड नहीं है

देवकुली, इचाक मुखिया परमेश्वर महतो ने कहा कि हमारे पास इतना फंड नहीं है कि इतना लंबा सड़क को बना सके। विभाग को अवगत कराए है पर किसी ने ध्यान नहीं दिया

----------------------

डीडीसी को कराया अवगत

ग्रामीणों का विरोध को लेकर भाजपा नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता ने डीडीसी को सड़क और विरोध की जानकारी हुए इसका निर्माण अविलंब कराने की मांग की। बटेश्वर मेहता ने बताया कि डीडीसी ने बरसात बंद होते हीं सड़क का निरीक्षण और मरम्मत कराने की बात कहीं है।

chat bot
आपका साथी