सुशील श्रीवास्तव हत्याकांड का आरोपित शूटर अवतार सिंह भेजा गया जेल

जम्मू में हुई थी गिरफ्तारी हुई गहन पूछताछ हत्या की बात कबूल की दो जून 2015 को हजारीबाग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:27 PM (IST)
सुशील श्रीवास्तव हत्याकांड का आरोपित शूटर अवतार सिंह  भेजा गया जेल
सुशील श्रीवास्तव हत्याकांड का आरोपित शूटर अवतार सिंह भेजा गया जेल

जम्मू में हुई थी गिरफ्तारी, हुई गहन पूछताछ, हत्या की बात कबूल की

दो जून 2015 को हजारीबाग कोर्ट में हुई थी गैंगस्टर सुशील की हत्या

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : जम्मू से गिरफ्तार गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव के हत्यारोपित अवतार सिंह को हजारीबाग पुलिस ने गहन पूछताछ के बाद बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अवतार सिंह के साथ आए गुर्गे ने दो जून 2015 को एके-47 राइफल से हजारीबाग कोर्ट में सरेआम गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव को गोली मारकर हत्या कर दी थी। शूटर अवतार सिंह को जम्मू से ट्रांजिट रिमांड पर हजारीबाग लाया गया था। ट्रांजिट रिमांड पर आए शूटर अवतार सिंह से पुलिस ने गहन पूछताछ की। सदर थाना पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपित अवतार सिंह ने गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव की हत्या करने की बात पुलिस के समक्ष स्वीकार की।

आठ जून को किया गया था गिरफ्तार

शूटर अवतार सिंह को जम्मू पुलिस आठ जून को पकड़ा था। अवतार सिंह लूटपाट मामले में जम्मू के साम्बा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। जम्मू पुलिस की पूछताछ में अवतार सिंह ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि वह हजारीबाग व्यवहार न्यायालय परिसर में गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव और उसके दो गुर्गे को एके-47 राइफल से गोली मारी थी। जिसमे गैंगस्टर समेत तीन लोग मारे गए थे। सुशील श्रीवास्तव की हत्या करने के लिए पांडेय गिरोह के विकास तिवारी ने उसे 40 लाख रुपये की सुपारी दी थी।

------------------------------------------------

पारा कमांडों रह चुका है अवतार सिंह

शूटर अवतार सिंह सेना में कमांडो रह चुका है। वह जम्मू और पंजाब के सीमांत एरिया के उधमपुर जिले के रहनेवाला है। पुलिस के अनुसार उसने 2016 में वॉलंटियर रिटायरमेंट लिया था।

----------------------

कोर्ट से पेशी के बाद बाहर निकलते हीं मार दी गोली

दो जून 2015 को सुबह ग्यारह बजे पेशी के लिए गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव को न्यायालय लाया गया था। जहां व्यवहार न्यायालय परिसर में गैंगस्टर सुशील श्रीवास्तव और उसके दो सहयोगियों को एके-47 राइफल से अंधाधुंध फायरिग कर हत्या कर दी थी। गैंगस्टर सुशील की हत्या कराने की जिम्मेवारी पांडेय गिरोह के गैंगस्टर विकास तिवारी ने पर्चा फेंक कर फिल्मी स्टाइल में लिया था। इस बाबत सदर थाना में कांड संख्या 610/2015 दर्ज है। इस मामले के पांच आरोपी जेल में सजा काट रहे है।

chat bot
आपका साथी