दो दिनों से जलापूर्ति ठप, मचा हाहाकार

लीड--------- पाइप लाइन फटने की वजह से शहर लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी संवाद सहय

JagranWed, 02 Jun 2021 08:19 PM (IST)
दो दिनों से जलापूर्ति ठप, मचा हाहाकार

लीड---------

पाइप लाइन फटने की वजह से शहर लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी

संवाद सहयोगी हजारीबाग : विगत दो दिनों से शहर की जलापूर्ति व्यवस्था ठप पड़ जाने के कारण लोगों के बीच पेयजल को लेकर हाहाकार मच गया है। शहर के एक बडे़ हिस्से में जलापूर्ति नहीं होने के कारण लोगों को चापानल एवं अन्य साधनों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं विभाग जलापूर्ति नहीं होने को लेकर संवेदनहीन व्यवहार कर रहा है। गौरतलब है कि वर्तमान में विगत दिनों हुई बारिश के बाद छड़वा डैम , जहां से शहर में पेय जलापूर्ति की जाती है, में भरपूर पानी है। बताया जाता है कि पाइप लाइन फटने की वजह से जलापूर्ति नही हो पा रही है।

शहर की जलापूर्ति व्यवस्था बाधित होने को लेकर सीपीएमआइ के जिला सचिव गणेश कुमार सीटू ने उपायुक्त को आवेदन देकर मामले में हस्तक्षेप कर पेय जलापूर्ति व्यवस्था को सु²ढ करने की मांग की है. उन्होंने अपने आवेदन में बताया कि है कि अब से दो सप्ताह भी पेयजल आपूर्ति व्यवस्था ठप पड़ गई थी, तब उपायुक्त की पहल पर दो दिनों के बाद शहरवासियों को पेयजल मुहैया हो पाया। विभाग की नाकामियों के कारण एक बार फिर से शहरवासियों को दो दिन से पेयजल की आपूर्ति नहीं की जा रही है. इससे शहर के एक बडे़ हिस्से में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है.। यहां यह भी ध्यातव्य है कि छड़वा डैम में वर्तमान में भरपूर पानी है. साथ ही पेयजलापूर्ति के लिए नया मोटर के साथ ही नया ट्रांसफरमर का भी अधिष्ठापन किया गया है. फिर भी जब तक जलापूर्ति की समस्या लोगों को झेलनी पडती है. इससे जलापूर्ति का कार्य करनेवाले संवेदक एवं विभाग के अधिकारियों पेयजलापूर्ति को लेकर संवेदनहीनता प्रतीत हो रही है. श्री सीूट ने उपायुक्त से दोषियों की पहचान कर उनके विरूद्ध कडी कार्रवाई करने की मांग किया है. गौरतलब है कि महीना के अंतराल पर ऐसा होता रहता है.। वहीं जब से पेयजलापूर्ति का जिम्मा संवेदक को दिया गया है. तब से ऐसी गड़बड़ी आम बात हो गई है । बताते चलें कि शहर वासियों को समय पर और पर्याप्त पानी मिले इसके लिए राज्य सरकार ने विभाग को अप्रैल 21 में चार नया मोटर और एक नया ट्रांसफार्मर भी उपलब्ध कराने का कार्य किया है. बावजूद जलापूर्ति नहीं होना विभागीय लापरवाही को दर्शाता है. ।

----------------------------------------------------- छडवा डैम के पास ही जलापूर्ति पाइपलाइन के फट जाने के कारण शहर के कुछ क्षेत्रों पेयजलापूर्ति बाधित हो गई है। हालांकि विभाग के द्वारा फटे हुए पाइपलाइन की मरम्मति करा दी गई है। गुरुवार की सुबह से शहर की पेय जलापूर्ति व्यवस्था सामान्य हो जाएगी - ई. पंडित मार्केण्डेय राकेश कुमार, कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, हजारीबाग।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.