दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग

लीड---------- बरही में चार वाहन सहित कई ठेले व प्लास्टिक ड्रम जले मचा अफरातफरी संस ब

JagranThu, 20 May 2021 07:24 PM (IST)
दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग

लीड----------

बरही में चार वाहन सहित कई ठेले व प्लास्टिक ड्रम जले, मचा अफरातफरी संस, बरही (हजारीबाग) : बरही चौक पर गुरुवार मध्य रात्रि दो ट्रकों के बीच हुई टक्कर के बाद भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि चौक के पास खड़ी एक पिकअप वैन, एक ओमनी कार भी जल गई। भाजपा नेता रितेश गुप्ता और अन्य स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड और प्रशासन को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम एवं बरही प्रशासन आग पर काबू पाने में जुट गई। करीब एक घंटे बाद हजारीबाग से भी फायर बिग्रेड टीम पहुंची। घंटों मशक्कत के बाद चारों वाहनों में लगी आग पर काबू पाया गया। हालांकि चारों वाहन पूरी तरह जल गए। इस घटना में लाखों का माली नुकसान हुआ। गनीमत रही कि किसी प्रकार की जानी क्षति नहीं हुई। एसडीओ डॉ. कुमार ताराचंद, डीएसपी नाजीर अख्तर, थाना प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी आदि वरीय पदाधिकारी देर रात तक निगरानी करते रहे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि हजारीबाग की ओर से आ रहा कोयला लदा एक ट्रक व बरकट्ठा की ओर से आ रहा बोल्डर पत्थर लगा ट्रक चौक के ठीक टर्निंग प्वाइंट पर टकरा गए। स्थानीय लोगों के अनुसार पत्थर लदा ट्रक व कोयला लदे ट्रक के डीजल टंकी में टक्कर होने के बाद कोयला ट्रक की डीजल टंकी फट गई और घर्षण से आग लग गई। कोयला लदे होने कारण आग तेजी से विकराल रूप धारण कर ली। देखते ही देखते पास खड़ी बरही चौक निवासी गुड्डू जयसवाल की ओमनी वैन और बंटी साव का पिकअप वाहन भी पूरी तरह से आग की चपेट में आ गया। आसपास लगे ठेलों और प्लास्टिक के ड्रमों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि अगर काबू नहीं पाया जाता तो आसपास के कई घर-दुकानों को भी चपेट में ले लेती।

-----

फायर बिग्रेड वाहनों की संख्या बढ़ाने की मांग

घटना के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा जिला उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर, युवा नेता रितेश गुप्ता, पूर्वी पंचायत के प्रधान छोटन ठाकुर, राजकुमार आदि स्थानीय लोगों का कहना था कि बरही में पहले दो फायर बिग्रेड की गाड़ी चकुराटांड में मौजूद रहती थी, अब मात्र एक गाड़ी रहती है। लोगों ने आए दिन हो रही आग लगने की घटनाओं को देखते हुए फायर ब्रिगेड वाहनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.