बिना ई-पास बनाए सड़कों पर निकले लोग, पुलिस को बहाना पड़ा पसीना

लीड----------- अब पांच मिनट में बन जा रहा ई-पास फिर भी लोग मनमानी से नहीं आ रहे हैं बाज सं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:57 PM (IST)
बिना ई-पास बनाए सड़कों पर निकले लोग, पुलिस को बहाना पड़ा पसीना
बिना ई-पास बनाए सड़कों पर निकले लोग, पुलिस को बहाना पड़ा पसीना

लीड-----------

अब पांच मिनट में बन जा रहा ई-पास, फिर भी लोग मनमानी से नहीं आ रहे हैं बाज

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : रविवार को सरकार का पोर्टल क्रैश हो जाने के कारण लोग ई-पास नहीं बनवा सके थे। इस कारण लोगों को काफी परेशानी हुई थी। सड़कों पर लोग आवागमन के लिए आरजू करते दिखे थे। लेकिन दूसरे दिन सोमवार को जब एक साथ तीन पोर्टल चालू हुए तो आवाजाही को लेकर होने वाला हंगामा तो कम हुआ, लेकिन जिले के प्रवेश द्वारा बिना पास प्रवेश करने वाले वाहनों की संख्या कम नहीं हुई। लोग ई-पास के ही आवाजाही करने की जिद करते देखे गए। पूरे दिन पुलिस को पसीना बहाना पड़ा वहीं वाहन चालक भी सरकार के नियमों का पेंच बताकर बिना ई- पास जाने की जिद पर अड़े रहे। जिला के बरही में तिलैया रोड, चौपारण के चोरदाहा चेकपोस्ट, गोरहर, विष्णुगढ़, पदमा सरैया पूल, चरही के सात माइल और केरेडारी के साथ साथ कटकमदाग के सुल्ताना में ऐसे नजारे कई बार देखने को मिले। सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीण क्षेत्र से शादी-विवाह आदि कार्यक्रमों में जाने वाले लोगों को हुई। नियमों की जानकारी के अभाव में लोगों को भारी फजीहत झेलनी पड़ी। कोविड का संक्रमण और उसका रौद्र रुप को देखने और जानने के बाद भी सोमवार को शहरी क्षेत्र में लोग है कि लापरवाही और सड़कों पर बेवजह घुमने से बाज नहीं आ रहे है। शहरी क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर पूरे दिन पुलिसकर्मी लोगों को समझाते और चेताते दिखे। इसके बावजूद है कि लोग मानने को तैयार नहीं दिखाई दिए। सबसे ज्यादा कचकच पेलावल, मुफ्फसिल, आदि क्षेत्रों में देखने को मिला। यहां पुलिस के समझाने के बाद भी लोग जिद पर अड़े।

------------

आम लोगों की प्रतिक्रिया -

1. सुखदेव दांगी, चौपारण

फोटो - 14

आन लाइन पास पांच मिनट में जारी हो जा रहा है। शहरी क्षेत्र के लोग जो आनलाइन काम करना जान रहे हैं, उनके लिए यह आसान है। पर कई ऐसे लोग है जो इस व्यवस्था से अवगत नहीं है, उसके लिए सरकार और जिला प्रशासन को वैकल्पिक उपाय करना चाहिए। सोमवार को ग्रामीण इलाके से आने वाले लोगों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। प्रखंड शासन भी इस दिशा में विचार करे।

-------------------------------

2. कुंदन साकेत झा, इंद्रपूरी चौक

फोटो - 11

बाजार की स्थिति भयावह है, भीड़ भी लग रही है। ई-पास मिल जाने से परेशानी तो कम हुई पर कई अन्य सामानों के लिए यह मुसीबत बना है। सरकार पूर्व की तरह सुबह सात से 10 तीन घंटे का छूट दे। कई ऐसे लोग है जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है और वे पास निकाल नहीं पा रहे है। कई लोग शहर में पास बनाने के दुकान खोल कर बैठ गए है।

--------------

3. अनुप लकड़ा, दीपूगढ़

फोटो- 12

जिला प्रशासन का प्रयास बेहतर है, परंतु और इसे बेहतर करने की आवश्यकता है। सब्जी बाजारमें अब भी भीड़ लग रही है और शारीरिक दूरी के नियम भी बेकार सिद्ध हो रहे है। सोमवार को गांधी मैदान, हजारीबाग स्टेडियम , बिहारी बालिका आदि सब्जी बाजारों में इस तरह के नजारे देखे गए।

---------------

3. डा. प्रह्लाद सिंह, नूरा

फोटो - 13

लॉकडाउन में चिकित्सा क्षेत्र के लिए जो निजी चिकित्सा कार्य कर रहे है। उनके लिए लंबी अवधि का पास जारी करे। रविवार को तो पास नही बना, सोमवार को एक दिन के लिए पास जारी हुआ। ऐसे में हर दिन पास बनाना परेशानी का सबब है। जिला प्रशासन वैकल्पिक तौर पर पूर्व की तरह पास जारी कर चिकित्सा सेवा क्षेत्र के लोगों को मुक्त करने का काम करे।

-------------

chat bot
आपका साथी