विभावि में आनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी

लीड------- कुलपति ने विभागाध्यक्षों और प्राचार्याें के साथ की वर्चुअल मीटिग दिए निर्देश जासं ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:02 PM (IST)
विभावि में आनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी
विभावि में आनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी

लीड-------

कुलपति ने विभागाध्यक्षों और प्राचार्याें के साथ की वर्चुअल मीटिग, दिए निर्देश

जासं, हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता में शनिवार को स्नातकोत्तर के सभी विभागाध्यक्षों और प्राचार्याों के साथ आनलाइन अलग अलग आनलाइन मीटिग हुई। बैठक में अपने विचार प्रकट करते हुए कुलपति ने कहा कोरोना काल में विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए उनका पाठ्यक्रम शीघ्र ही पूरा करें। ऑनलाइन क्लास लेकर कोर्स समाप्त कर उनकी परीक्षा लेने की रणनीति पर भी डॉ. देव ने चर्चा की। कहा विद्यार्थियों के लिए मॉडल प्रश्न पत्र वेबसाइट पर उपलब्ध कराने को प्राथमिकता देना सही होगा। कुलपति डॉ. देव ने ऑनलाइन परीक्षा लेने के लिए भी तैयार रहने का सुझाव दिया। कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि जैसी परिस्थिति आ रही है उस हिसाब से प्रतीत होता है कि अब ऑनलाइन मोड पर ही जाना पड़ेगा।

बैठक में विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस से दिवंगत हुए डॉ. गंगा बिनहा, डॉ. प्रेम रंजन भारती, डॉ. सुनील कमल, सुनील जायसवाल, विल्सन लकड़ा, अवध किशोर प्रसाद के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि सुमन अर्पित की गई। केवी महिला कॉलेज और चतरा कॉलेज में दिवंगत हुए कर्मचारी गण के निधन पर शोक प्रकट किया गया। कुलपति ने कहा कि पूरा विश्व विद्यालय परिवार अपने स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखें ताकि कोरोना से महामारी से मुकाबला किया जा सके।

दूसरे सत्र में प्राचार्यों के साथ हुई मीटिग

दूसरे सत्र में अपराह्न 2:30 बजे से कुलपति की अध्यक्षता में सभी अंगीभूत कॉलेज के प्राचार्य के साथ बैठक हुई। प्राचार्यो से पाठ्यक्रम पूरा करने परीक्षा लेने संबंधी अद्यतन जानकारी ली गई तथा अगले सप्ताह बैठक करने का निर्णय लिया गया। मौके पर प्रति कुलपति डॉ एके सिन्हा, कुलसचिव डॉ बंशीधर प्रसाद रूखैयार, परीक्षा नियंत्रक डॉ वीरेंद्र कुमार गुप्ता, सभी विभागाध्यक्ष एवं प्राचार्य गण उपस्थित थे। यह जानकारी डॉ. प्रमोद कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी