वैक्सीन लेने को लेकर उत्साहित दिखे युवा

वैक्सीन लेने को लेकर उत्साहित दिखे युवा

लीड------------ शहरी क्षेत्र में चार केंद्रों पर 303 लोगों को दी गई वैक्सीन जिले में 1378 को

JagranFri, 14 May 2021 08:54 PM (IST)

लीड------------

शहरी क्षेत्र में चार केंद्रों पर 303 लोगों को दी गई वैक्सीन, जिले में 1378 को लगी

संस, हजारीबाग : जिले में 18 वालों का वैक्सीनेशन का शुभारंभ शुक्रवार से किया गया। वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में गजब का उत्साह दिख रहा था। शहर से लेकर गांव तक के वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ नजर आ रही थी। वहीं सेंटर पहुंचने वाले लोग जल्द से जल्द अपना वैक्सीनेशन कराने के लिए आतुर दिखे। हालांकि सर्वर में खराबी एवं कुछ तकनीकी कारणों से वैक्सीनेशन कभी कभार बाधित हुआ , फिर भी 95 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया गया। शहरी क्षेत्र में चार केंद्रों पर 303 लोगों को मिला वैक्सीन

जिला आरसीएच पदाधिकारी डा. एस के कांत ने बताया कि 18 वालों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के चार सेटरों पर कुल 303 लोगों को वैक्सीन मिला। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रखंडवार दो-दो वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी अच्छी खासी वैक्सीनेशन हुई। इस क्रम में बरही में 18, बडकागांव में 127, विष्णुगढ में 130, चौपारण में 147, चुरचू में 166, इचाक में 162, कटकमसांडी में 139 और केरेडारी में 186 लोगों ने वैक्सीन लिया।

बढाया गया लक्ष्य

जिला आरसीएच कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अब शहरी क्षेत्रों में सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर लाभुकों के लक्ष्य को 80 से बढकार 150 कर दिया गया है। इससे अब शहर के चार वैक्सीनेशन सेंटरों पर 320 के बजाए 600 लाभुकों का वैक्सीनेशन हो पाएगा। गौरतलब है कि वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लेने के लिए युवाओं की बडी भीड उमड रही है। लोग बेताबी से अपनी बारी का इंतजार करते दिख रहे हैं। जिला आरसीएच पदाधिकारी डा. एस के कांत ने बताया कि जिले में 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन बहुत ही शानदार ढंग से किया जा रहा है। वैक्सीन लेने के बाद किसी भी लाभुक को किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली। आज शनिवार को भी पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार वैक्सीनेशन किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.