आज से होगा 18 प्लस का टीकाकरण, तैयारी पूरी

शहरी क्षेत्र में चार व प्रखंडों में दो-दो वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए 827317 लोगों के वैक्सीनेश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:16 PM (IST)
आज से होगा 18 प्लस का टीकाकरण, तैयारी पूरी
आज से होगा 18 प्लस का टीकाकरण, तैयारी पूरी

शहरी क्षेत्र में चार व प्रखंडों में दो-दो वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए

8,27,317 लोगों के वैक्सीनेशन का है लक्ष्य

वर्तमान में मिला है वैक्सीन का दस हजार डोज

संवाद सहयोगी

हजारीबाग : जिले में 18 वालों का वैक्सीनेशन आज से प्रारंभ किया जाएगा। इस आशय की जानकारी डीआरसीएचओ डा. एस के कांत ने दी। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए शहरी क्षेत्र में जहां चार सेंटर बनाए गए हैं, वहीं प्रखंडों में दो-दो सेंटर बनाए गए है। वैक्सीनेशन के लिए जिले का लक्ष्य 8,27,317 लोगों के वैक्सीनेशन का है। जबकि वैक्सीनेशन के लिए अब तक 1053 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। साथ ही बताया कि राज्य मुख्यालय से वैक्सीनेशन को लेकर दस हजार डोज अब तक प्राप्त हो चुके हैं। वहीं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करानेवालों को ही पहले वैक्सीन दिया जाएगा।

शहरी क्षेत्र में चार एवं प्रखंडों में बने हैं दो-दो वैक्सीनेशन सेंटर

जिला आरसीएच कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 18 वालों का वैक्सीनेशन के लिए शहरी क्षेत्र में चार एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रखंडवार दो-दो वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। शहर में दीपूगढा के आदिम जनजाति स्कूल, नूरा के उर्दू मिडिल स्कूल, राजकीय प्लस टू जिला स्कूल एवं कोर्रा के क्रॉंच कन्या मध्य विद्यालय में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वहीं प्रखंडों में दो दो वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में एक वैक्सीनेशन सेंटर पर दो दिनों तक 18 वालों का वैक्सीनेशन किया जा सकेगा। गौरतलब है कि 18 वालों का वैक्सीनेशन के लिए अब तक 1053 लोगों ने ऑनलाइन निबंधन कराया है।

वर्तमान में मिला है वैक्सीन का दस हजार डोज

जिला आरसीएच से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 वालों का वैक्सीनेशन के लिए वर्तमान में राज्य मुख्यालय से कोविडशील्ड के पांच हजार एवं कोवैक्सीन के भी पांच हजार डोज प्राप्त हुए हैं। वहीं जिले के पांच प्रखंडों बरकट्ठा, बरही, इचाक, बडकागांव एवं कटकमसांडी में प्रखंडवार कोविशील्ड वैक्सीन के 800 डोज वैक्सीनेशन के लिए दिए गए हैं। जबकि चौपारण , सदर , केरेडारी, चुरचू एवं विरूष्णुगढ में प्रखंडवार कोवैक्सीन के 800 डोज वितरित किए गए हैं। वहीं शहरी क्षेत्र में दीपूगढा एवं नूरा में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों पर कोवैक्सीन , कोर्रा एवं जिला स्कूल में बनाए वैक्सीनेशन सेंटीों पर कोविशील्ड वैक्सीन के डोज उपलब्ध कराए गए हैं।

chat bot
आपका साथी