बरही में आग से टायर शोरूम व गोदाम खाक

बरही में आग से टायर शोरूम व गोदाम खाक

ली़------------- हजारीबाग व कोडरमा से पहुंची तीन दमकल की मदद से बुझाई गई आग भारी नुकस

JagranSat, 08 May 2021 08:14 PM (IST)

ली़-------------

हजारीबाग व कोडरमा से पहुंची तीन दमकल की मदद से बुझाई गई आग, भारी नुकसान

संवाद सूत्र

बरही (हजारीबाग) : तिलैया रोड स्थित प्रिस टायर शोरूम सह गोदाम में शुक्रवार की रात करीब 1.30 बजे भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी काबू पाने के लिए तीन तीन अग्निनशमन वाहन को लगाना पड़ा और चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। एसडीएम की सूचना पर कोडरमा, हजारीबाग और बरही से पहुंचे फायर फाइटरों ने आग बुझाई। इससे पूर्व धू धू कर जल रहे टायर शोरूम के बगल में स्थित चंदन विश्वकर्मा का माइक्रो इलेक्टॉनिक्स साउंड दुकान और उसके बगल में स्थित एक कबाड़ी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। आग से करीब 70 - 80 लाख रुपये का नुकसान संचालक व पांच लाख का नुकसान चंदन विश्वकर्मा को होने की बात सामने आयी है।

समाचार लिखे जाने तक आगलगी के कारण स्पष्ट नहीं हो पाया। संदेह जताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी होगी। हालांकि संचालक ने अज्ञात पर आग लगाने का आरोप लगा थाने में आवेदन दिया है। राहत की बात यह रही कि समय पर दमकल वाहन आ जाने के कारण आग ज्यादा नहीं फैल सकी, नहीं तो तिलैया रोड में कई दुकानें खाक हो जाती। टायर दुकान बरही कोनरा निवासी अली रजा, फिरदौश आलम (पिता मो. ताहिर) की है। आग के बाद पूरा परिवार फफक रहा था।

--------------------

रात डेढ़ बजे एसडीएम को मिली सूचना, और हो गए सक्रिय

बताया जाता है कि रात करीब एक से डेढ़ बजे आसपास के लोगों को टायर चलने की गंध आयी। जब बाहर आकर देखा तो अवाक रह गए। टायर गोदाम से धुंआ निकल रहा था। आनन फानन में इसकी सूचना प्रिस टायर के संचालक कोनरा निवासी अली रजा उर्फ राजा को दिया गया। उसने तुरंत बरही एसडीएम डॉ. कुमार ताराचंद को सूचना देते हुए दमकल की व्यवस्था करने की अपील की। एसडीएम ने तुरंत बरही दमकल टीम को सूचित किया। आग को देखते हुए हजारीबाग व कोडरमा से भी एक -एक दमकल को बुलाया गया। घंटों मशक्कत बाद आग पर काबू सुबह करीब 5.30 बजे तक पाया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.