सद्भावना विकास मंच ने दिए 14 ऑक्सीजन सिलेंडर

फोटो-5 प्रशासन के साथ कंधा से कंधा मिलाकर काम कर रहा सद्भावना विकास मंच बरही (हजा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:51 PM (IST)
सद्भावना विकास मंच ने  दिए 14 ऑक्सीजन सिलेंडर
सद्भावना विकास मंच ने दिए 14 ऑक्सीजन सिलेंडर

फोटो-5

प्रशासन के साथ कंधा से कंधा मिलाकर काम कर रहा सद्भावना विकास मंच बरही (हजारीबाग): बरही में कोरोना महामारी से निपटने को शासन - प्रशासन द्वारा भरसक प्रयास किया जा रहा है। बरही सद्भावना विकास मंच भी अस्पताल परिसर स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाजरत कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा देने में लगातार जुड़ा है।

रविवार को भी 14 ऑक्सीजनयुक्त सिलेंडर की व्यवस्था प्रशासन के सहयोग से बरही सछ्वावना विकास मंच ने किया। साथ ही मंच के लोगों ने कोविड केयर सेंटर में दो अतिरिक्त बेड भी उपलब्ध करवाया।

------------------

पीपीई किट पहनकर सफाई

मंच के सदस्य सहयोग के साथ साथ

कर्मी कोविड सेंटर में सफाई कर्मी की अनुपस्थित में पीपीई कीट पहनकर कोविड केयर सेंटर की साफ-सफाई भी कर रहे है। इसके अलावा सदस्य आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को कोविड केयर सेंटर के कक्ष में शिफ्ट कराने में भी मंच के सदस्यों द्वारा मदद दिया जा रहा है।

मंच के लोगों ने बताया कि यदि कोई मरीज गंभीर स्थिति में आता है तो उनको अस्पताल के अंदर केयर सेंटर तक ले जाने का काम अनुमंडलीय अस्पताल के कर्मी के साथ कर रहे हैं। बताया कि उनके द्वारा बीच बीच में नि:शुल्क मास्क, सैनिटाइजर का वितरण भी किया जा रहा है। टीम का नेतृत्व राज सिंह चौहान कर रहे है। उनके अगुवायी में एक दर्जन सदस्य सेवा में लगे है। ज्ञात हो कि मंच के अध्यक्ष राज सिंह चौहान की वाहन में हमेशा कोरोना जनजागरूकता को लेकर ध्वनि विस्तारक यंत्र भी लगा रहता है जिससे वे आवश्यकतानुसार उपयोग करते है।

chat bot
आपका साथी