दो सौ घरों तक स्वयंसेवक पहुंचा रहे खाना

लीड------------ आरएसएस की इकाई सेवा भारती ने पीड़ितों की मदद में झोंकी ताकत संवाद सह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:23 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 08:23 PM (IST)
दो सौ घरों तक स्वयंसेवक पहुंचा रहे खाना
दो सौ घरों तक स्वयंसेवक पहुंचा रहे खाना

लीड------------

आरएसएस की इकाई सेवा भारती ने पीड़ितों की मदद में झोंकी ताकत

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : कोविड काल में संक्रमित परिजनों को आरएसएस द्वारा भोजन उपलब्ध कराने का दायरा बढ़ता हीं जा रहा है। एक सप्ताह पूर्व 10 लोगों को भोजन उपलब्ध कराने से प्रारंभ हुई यह व्यवस्था शुक्रवार को 200 परिवारों तक जा पहुंचा । स्वयंसेवक इन्हें दो वक्त का पौष्टिक भोजन उपलब्ध करा रहे है। संघ कार्यालय में भोजन बनाया जा रहा है और संघ के स्वयंसेवक निर्धारित लोगों तक भोजन उपलब्ध कराते है। पूरा आयोजन संघ की अनुषांगिक इकाई सेवा भारती, बसंब दिगम्बर अगासे सेवा सस्थान के बैनर तले किया जा रहा है। यह जानकारी सेवा भारती के मनोज गुप्ता और आरएसएस के नगर व्यवस्था प्रमुख प्रीतम सोनी ने दी।

--------------------------

मिशन अस्पताल में भर्ती 25 मरीजों को भी उपलब्ध कराया जा रहा भोजन, व्हाटसप पर दे सकते है सूचना

आयोजन प्रमुख संदीप कुमार व धर्मेद्र ने बताया कि संघ की ओर से घरों के अलावा विभिन्न स्थानों पर इलाजरत मरीज व उनके परिजनों को भी भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इनमें प्रमुख रुप से मिशन अस्पताल भी है, जहां भर्ती 25 मरीजों को भी भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित मरीज व उसके परिजन भोजन हेतू प्रीतम जी- 6203660206

दीपक जी- 7667881641

देवेंद्र जी- 8797836949

संदीप जी- 9386520509 के व्हाटसप नंबर पर आधार कार्ड का छाया प्रति और संक्रमण का रिपोर्ट भेजकर भोजन प्राप्त कर सकते है।

----------------------------

संघ की माता शक्ति भी बढ़ा रही हाथ, संघ कार्यालय में बना रही भोजन

संघ का कार्य स्वयंसेवक तक हीं नहीं बल्कि उनके घर के चुल्हें से जुड़ा होता है। इस महामारी में स्वयंसेवक हीं नहीं उनके परिजन भी साथ खड़े है। संघ कार्यालय में स्वयंसेवकों के परिवार से जुड़े माता शक्ति भी आकर भोजन बना रही है। पूरे दिन इनकी टोली मरीजों को उनकी आवश्यकता अनुसार भोजन बनाने में सहयोग कर रही है। ज्ञात हो कि कोविड के प्रथम चरण में भी महिला शक्ति ने एक माह तक संघ कार्यालय में सुखा राशन तैयार कर भेजा था। इस दौरान सेवा भारती के मनोज गुप्ता का स्वास्थ्य भी खराब हो गया था।

chat bot
आपका साथी