इचाक में घरों में रहे लोग, सड़कों पर रहा सन्नाटा

संसू इचाक(हजारीबाग) कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव एवं सरकारी आदेशों के पालन करते हुए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:47 PM (IST)
इचाक में घरों में रहे लोग, सड़कों पर रहा सन्नाटा
इचाक में घरों में रहे लोग, सड़कों पर रहा सन्नाटा

संसू, इचाक(हजारीबाग) : कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव एवं सरकारी आदेशों के पालन करते हुए जहां बाजार में गुरुवार को सन्नाटा का आलम रहा, वही गांव देहात के लोग घरों में दुबके रहे। हर व्यक्ति के जेहन में कोरोना का का डर समाया हुआ था। लोगों के चेहरे से जहां मुस्कान गायब थी। वही गरीबी एवं मजदूर वर्ग के लोगों को जीविका और बाल बच्चों के परवरिश की चिता सिर चढ़कर बोल रहा था। प्रखंड के दुर्गा नगर इचाक मोड़, करियातपुर ,देवकुली ,जेपी चौक दरिया के अलावा अन्य चौक चौराहों की दुकानें दिन भर बंद रही। इक्के दुक्के जरूरतमंद लोग आवश्यक सामग्री की खरीदारी को लेकर इधर उधर घूमते दिखे। थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार, बीडीओ रिकू कुमारी और सीओ मनोज कुमार महथा ने संयुक्त रुप से कहा कि बंद कराने को लेकर उन्हें कहीं भी मशक्कत नहीं करना पड़ा। दारू में बंद रहीं दुकानें, प्रशासन रहा सक्रिय

संसू, दारू(हजारीबाग) : प्रखंड में स्वास्थ्य जागरूकता सप्ताह की पांबदी पहले दिन काफी असरदार रही। लोगों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखी। राशन दुकान, सब्जी बाजार, फल दुकान, होटल, दवा दुकानें ही खुली न•ार आई। खुली सभी दुकानों में नो मास्क नो एंट्री का पोस्टर लगा था साथ ही दुकानें के सामने रस्सी लगा दी गई थी। स्वास्थ्य जागरूकता सप्ताह की पाबंदियों को सख्ती से लागू करने के लिए अंचलाधिकारी नीतू कुमारी, थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह सुबह से काफी सक्रिय दिखे। दारू व झुमरा चौक में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से निर्देशों के अनुसार दुकानों को बंद रखने को कहा, बेहद जरूरी होने पर ही घरों से निकले साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया।

आंशिक लाकडाउन का दिखा असर,छाई रही वीरानी

संसू, केरेडारी (ह•ारीबाग) : केरेडारी प्रखण्ड क्षेत्र में राज्य सरकार के द्वारा घोषित आंशिक लॉक डाउन का असर पहले दिन पूर्ण रूप से देखने को मिला। मेडिकल और किराना की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकानें दिन भर बंद रहीं। प्रखण्ड के मुख्य चौक चौराहों में दिन भर वीरानी छाई रही। वही केरेडारी पुलिस प्रशासन द्वारा दिन भर क्षेत्र में गश्ती करते देखा गया। मौके पर सीओ सह बीडीओ राकेश कुमार तिवारी और थाना प्रभारी अमित कुमार द्विवेदी स्वयं क्षेत्र में भ्रमण कर जायजा लेते रहे। जबकि डॉ सुधीर रंजन सभी कोविड वैक्सीनेशन केंद्रों में पहुंच स्थिति का जायजा ले रहे थे। साथ ही लोगो से अपील किया कि जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। इस दौरान मास्क, सेनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी