काट कर छोड़ दी गईं गली-मोहल्ले की सड़कें

लीड---------- पाइप लाइन बिछाने के नाम पर काटी गई थी सड़कें लंबे से पड़ी हैं ऐसी ही संव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:20 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:20 PM (IST)
काट कर छोड़ दी गईं गली-मोहल्ले की सड़कें
काट कर छोड़ दी गईं गली-मोहल्ले की सड़कें

लीड----------

पाइप लाइन बिछाने के नाम पर काटी गई थी सड़कें, लंबे से पड़ी हैं ऐसी ही

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : पिछले दो सालों से निगम क्षेत्र में पानी पाईप बिछाने के नाम पर एलएनटी कंपनी द्वारा गली मोहल्लों में खोदे गए गड्डे जी का जंजाल बन गए हैं। छह छह माह से कई गलियों में गड्डा कर छोड़ दिया गया है तो कई स्थानों पर पाइप बिछाने के बाद उसके ऊपर निर्माण कार्य नहीं हुआ। कई जगहों पर रोड काट कर छोड़ दिया गया है। निगम क्षेत्र में एक दर्जन ऐसे भी मोहल्ले है जहां छह माह पूर्व पाइप बिछा दी गई लेकिन काटी गयी पीसीसी सड़क ठीक नहीं की गई।

पेटी कांट्रेक्ट पर हो रहा है काम, किसी का नियंत्रण नहीं नल से घर-घर पानी पहुंचाने के लिए एलएनटी कंपनी को काम मिला हुआ है। लेकिन कंपनी ने पाइप लाइन बिछाने का काम पेटी कांट्रेक्टरों को दे दिया है। पेटी कांट्रेक्टर मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं। मनमानी का आलम यह है कि पाइप बिछाने के दौरान पूर्व में लगाए गए नल के पाइप की तोड़ दिए गए। स्थानीय संवेदक होने के कारण कई मोहल्लों में इनके खिलाफ कोई आवाज तक नहीं उठाता है, जिसका फायदा ये लोग लेते हैं।

----------------------

एक दर्जन मोहल्लों में खोद कर छोड़ दी गई सड़क

पाइप बिछाने के नाम ठेकेदारों ने एक दर्जन से अधिक मोहल्लो में सड़क खोद कर छोड़ दी है। इनमें दीपूगढ़ा का अशोक नगर, वार्ड नं 26 व 27 का डा. भाभा मार्ग, मुनका बगीचा गली, न्यू कॉलोनी, दक्षिणी शिवपूरी, कोर्रा हेड टोला, कॉपरेटिव कॉलोनी, उतरी शिवपूरी, बाबूगांव सहित अन्य कई सड़क हैं। सड़क काट कर छोड़ दिए जाने से लोग परेशान हैं। चलना फिरना मुश्किल हो गया है। सभी सड़के नगर निगम की हैं। फिर भी निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

----------------

प्रतिक्रिया

1. फोटो - 4 - विशाल कुमार

मार्च 2020 में दीपूगढा के अशोक नगर में सड़क काट कर छोड़ दी गई। अक्टूबर में पाइनलाइन बिछाई गई थी। लेकिन आज 2021 का अप्रैल माह हो गया है। लेकिन आज तक सड़क नहीं बनी। विधायक मद से यह सड़क बनी थी और एक माह बाद इसे बर्बाद कर दिया गया। शिकायत के बाद भी इस रोड में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

2. फोटो - 5 - मनोज गुप्ता उत्तरी व दक्षिणी शिवपुरी में कई सड़कों को खोद कर छोड़ दिया गया है। करीब छह माह से लोग इसी तरह काम चला रहे हैं। शिकायत करने पर संवेदक ने इस ओर ध्यान तक नहीं दिया। नगर निगम भी मौन है। जहां आबादी तक नहीं है वहां भी पाइप लाइन बिछा दी गई।

3. फोटो - 6 - मनोज नारायण भगत

वार्ड 26 व 27 के कई सड़कों का हाल बुरा है। मुनका बगीचा, भाभा मार्ग, न्यू कॉलोनी में भी सड़क खोद कर छोड़ दी गयी है। छोटी गली उपर से गड्डा परेशानी का सबब बन गया है। आए दिन इस सड़क में प्रवेश करने वाले ट्रैक्टर सहित अन्य वाहन यहां फंस जाते हैं। नगर निगम मौन है, वार्ड पार्षद भी चुप हैं। इस दिशा में पहल होनी चाहिए।

---------------------

chat bot
आपका साथी