इनकम टैक्स अधिकारी बन खरीदा लैपटाप, खाते में नहीं पहुंचा पैसा तो ठगी का हुआ खुलासा

इनकम टैक्स अधिकारी बन खरीदा लैपटाप, खाते में नहीं पहुंचा पैसा तो ठगी का हुआ खुलासा

संवाद सहयोगी हजारीबाग सड़कों पर छिनतई और मोबाइल के माध्यम से साइबर ठगी कर रहे अप

JagranThu, 04 Mar 2021 08:04 PM (IST)

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : सड़कों पर छिनतई और मोबाइल के माध्यम से साइबर ठगी कर रहे अपराधी अब शहर में अधिकारी बनकर ठगी करने लगे हैं। ताजा मामला गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे का है, जहां एक ठग ने अपने आप को एक आयकर अधिकारी बताकर 99 हजार 500 का लैपटॉप की ठगी कर ले गया। ठगी का शिकार बंशीलाल चौक स्थित डेल लैपटॉप सेल्स सेंटर संचालक हुआ है। वहीं ठगी करने वाला व्यक्ति ने अपना नाम अमरदीप सिंह बताया है। इस बाबत भुक्तभोगी डेल एक्सक्लूसिव स्टोर के मालिक ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस पूरे मामले में फर्जी अमरदीप सिंह के साथ शहर में घूमने वाले उस वाहन के चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जिसे किराए पर लेकर ठग अपराधी बनकर घूम रहा था। ठगी का खुलासा तब हुआ जब अमरदीप सिंह द्वारा लैपटॉप के बदले खाते में निफ्ट के माध्यम से रुपए भेजे परंतु उसके खाते में नहीं मिला। फोन करने पर फर्जी आयकर पदाधिकारी का मोबाइल नंबर भी बंद मिला ।

आवेदन में बताया गया कि 2:30 बजे एक व्यक्ति सफेद रंग के डिजायर जे एच 01 आर 3267 पर सवार होकर उसके दुकान पहुंचा। वाहन को दुकान से कुछ पहले ही पार्किंग किया । दुकान में पहुंचते ही वह सबसे महंगे लैपटॉप दिखाने की बात कहा । ग्राहक के डिमांड के अनुसार दुकान संचालक ने उन्हें एक लाख का लैपटॉप दिखाया । ग्राहक ने दुकान संचालक को अपना परिचय देते हुए इनकम टैक्स का ऑफिसर बताते हुए अमरदीप सिंह नाम बताया। लैपटॉप को वह पसंद कर उसमें सारे सिस्टम अपलोड करने के बाद दुकान संचालक को 99550 रुपया नेफ्ट के माध्यम से पेमेंट करने की बात कही। दुकान संचालक को अमरदीप सिंह ने वह मैसेज दिखाया जो वह दुकान संचालक के नाम से रुपए ट्रांसफर किए । संचालक का कहना है कि 2 घंटे बाद जब रुपया ट्रांसफर होकर उसके खाते में नहीं पहुंचा तो उसे बेचैनी हुई और इसकी सूचना अपने दुकान के प्रोपराइटर को दी ।

-------

हरदीप सिंह डेल एक्सक्लूसिव स्टोर को चूना लगाने वाला ठग शहर में जे एच 01 सी आर 3267 सफेद रंग की डिजायर वाहन में शहर में घूम रहा था। वाहन चालक का कहना है कि दोपहर में वह वाहन को भाड़े में लिया । सबसे पहले वह मटवारी पीटीसी चौक से वाहन में बैठकर झंडा चौक पहुंचा, जहां वह एक ज्वेलर्स दुकान में गया । वहां आधा घंटा बिताने के बाद वह बंसी लाल चौक रोड डेल एक्सक्लूसिव स्टोर पहुंचा। एक घंटे बिताने के बाद वह डब्बे में लैपटॉप लेकर कार में बैठा और उसे मटवारी भी भी वीटू मॉल पहुंचाने का आदेश दिया । वाहन चालक ने उस व्यक्ति को मॉल में उतार कर अपने पैसे लिए और फिर वहां से चला गया । पुलिस उस व्यक्ति का हुलिया चालक से जानने के लिए उससे पूछताछ कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.