प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों ने दिखाई प्रतिभा

हजारीबाग ज्ञानोदय सेंट्रल स्कूल हुरहुरू में आर्ट एवं क्राफ्ट सह विज्ञान प्रदर्शनी में बाल वै

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 08:09 PM (IST)
प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों ने दिखाई प्रतिभा
प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों ने दिखाई प्रतिभा

हजारीबाग : ज्ञानोदय सेंट्रल स्कूल हुरहुरू में आर्ट एवं क्राफ्ट सह विज्ञान प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों ने अपनी प्रतिभा और कला का प्रदर्शन किया। बच्चों ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्रारूप को भी बताया तो जल संरक्षण को लेकर अलग-अलग मॉडल बनाए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विभावि के प्रो. डा. सुकल्याण मोइत्रा ने भी बच्चें की प्रतिभा की खूब तारीफ की। कहा कि ऐसा मंच बच्चों को काफी कुछ नया सीखने और जानने का मौका देता है। अपनी प्रतिभा भी सबके सामने लेकर आते हैं। बच्चों को हमेशा ऐसी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि अधिवक्ता सुमन सिंह ने बच्चों के बनाए मॉडल की प्रशंसा की।

पर्यावरण से संबंधित मॉडल व बिना तार के बिजली से प्रकाशित गांव को देखकर सभी ने खूब सराहा। छोटे बच्चों के द्वारा विभिन्न कलाकारों को सभी ने खूब पसंद किया। स्कूल के निदेशक प्रह्लाद दूबे ने कहा कि विद्यालय हमेशा ऐसी प्रतियोगिता आयोजित करता है। वैसे बच्चें जिनकी इनमें दिलचस्पी है उन्हें प्रमोट करता है। इस तरीके के कार्यक्रम से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में

उप प्रधानाचार्य ज्योति सिन्हा, अरुण कुमार, विवेक पाठक, केदार साहू, रिकू कुमारी, अश्वनी कुमार, पूजा रानी, पूजा कुमारी आदि शिक्षक- शिक्षिकाओं का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी