निष्कर्ष के करीब पुलिस, पति-पत्नी से पूछताछ

हजारीबाग गोपाल सिंह हत्याकांड में पुलिसिया जांच चौथे दिन कई बिदुओं पर चली। घटनाक्रम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 07:52 PM (IST)
निष्कर्ष के करीब पुलिस, पति-पत्नी से पूछताछ
निष्कर्ष के करीब पुलिस, पति-पत्नी से पूछताछ

हजारीबाग : गोपाल सिंह हत्याकांड में पुलिसिया जांच चौथे दिन कई बिदुओं पर चली। घटनाक्रम को लेकर मिल रहे साक्ष्य के आधार पर जहां एक ओर एसडीपीओ सदर कमल किशोर थाने में बैठकर जांच की कड़ी से कड़ी मिला रहे थे। वहीं दूसरी ओर जांच दल गोपाल सिंह के घर से निकलने और पूर्णिमा सिंह के घर तक जाने के सारे साक्ष्य इकट्ठा कर रही थी। पुलिसिया जांच कॉल डंप और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नतीजे के नजदीक जा पहुंची है। शुक्रवार रात के बाद शनिवार को पुलिस ने पति - पत्नी दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। करीब दो दर्जन सवाल पूछे और उनसे जवाब मांगा। कई बिदुओं पर जवाब नही देने की स्थिति में समय देकर फिर से पूछताछ करने की बात कहीं। पुलिस का प्रयास उस शूटर को भी अपने गिरफ्त में लेना और इसके पीछे के साजिश कर्ता को दबोचना है, जो अब भी पर्दे के पीछे है। अबतक के छानबीन में पुलिस ने मटवारी चौक से लेकर जुलू पार्क तक के रास्ते में पड़ने वाले सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है। जांच में त्रिवेनी सैनिक के एजीएम गोपाल सिंह द्वारा मटवारी चौक पर अंडा खरीदकर कर घर भेजने की पुष्टि हुई है। इसके बाद वे आटो रिक्शा में बैठकर पीटीसी चौक के समीप स्वाद रेस्तरां में मिठाई खरीदी। इसके बाद वे सीधे आटो रिक्शा से जिला परिषद चौक पहुंचे। वहां से एसबीआइ बैंक होकर मारुति शोरुम होते हुए एनटीपीसी के गेस्ट हाउस को पार किया।

हर अपडेट पर पूर्णिमा सिंह और उनकी पत्नी से पूछताछ

शुक्रवार को तिरुपति से लौटे रमेश सिंह के साथ साथ पुलिस पूर्णिमा सिंह से शनिवार को भी पूछताछ की। गुरुवार को सीसीआर और पूर्णिमा सिंह के घर में पूछताछ हुई थी। शनिवार को दोनों को सदर थाना लाया गया है, जहां साक्ष्य के आधार पर पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। अबतक के जांच में ये बाते सामने आई है कि गोपाल सिंह ने अपने पद और पहुंच का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया। उसके संबंध को लेकर भी कई तरह की बाते अबतक फुटेज और फोन रिकार्ड में आया है। पुलिस के अनुसार उन सभी लोगों से पुलिस बातचीत और पूछताछ कर ही है, जिनसे गोपाल सिंह बड़कागांव से घर तक आने और घर से निकलने के दौरान मिले।

-------------------------

सदर थाना से आटो रिक्शा चालक को घर जाने की मिली अनुमति

घटना के 48 घंटे बाद पुलिस ने आटो रिक्शा चालक सीताराम साव को सवारी गवाह बनाने और उसका 164 का बयान दर्ज कराने के बाद उसे घर जाने की अनुमति दे दी। रिक्शा चालक के बयान और सीसीटीवी फुटेज से मेल खा रहा है। मूल रुप से रेवार कटकमसांडी निवासी सीताराम साव दीपूगढ़ा में रहकर आटो रिक्शा चलाता है । घटना के दिन वह कोर्रा में सवारी छोड़ कर लौटने के क्रम में एजीएम त्रिवेणी सैनिक को अपने आटो रिक्शा में बैठाकर पहले जिला परिषद चौक ले गया, जहां पूर्व से बैठे सवारी को उतारा और फिर एजीएम के कहने पर जुलू पार्क में जाकर वापस लौट आने की प्रतिक्षा की।

----------------------------------------------

सीसीटीवी फुटेज में घटना के बाद बाइक पर बैठते दिखा अपराधी, पुलिस कर रही पहचान की पुष्टि

सीसीटीवी फुटेज में पुलिस घटनास्थल के समीप लगे एक सीसीटीवी कैमरा में आटो रिक्शा के पीछे आने वाले एक मोटरसाइकिल की पहचान करने की कोशिश की रही है। फुटेज में यह मोटरसाइकिल घटना के बाद आटो रिक्शा के समीप मोटरसाइकिल मोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है और इस बीच उसके मोटरसाइकिल पर एक युवक को बैठते हुए देखा जा रहा है। संभावना जताया जा रहा है कि अपराधी के साथ मोटरसाइकिल पर एक अन्य युवक भी पीछे से आ रहा था। घटना समय गोली चलाने के बाद युवक द्वारा आटो आने के दिशा में हीं भागने की बात कहीं गई। उस दौरान उस गली में एक हीं मोटरसाइकिल आया और जो तुरंत उसी गली से लौट गया। पुलिस उस मोटरसाइकिल की पहचान कर ली है, उस पर बैठे युवक की पहचान करने की कवायद कर रही ह

chat bot
आपका साथी