पौता उच्च विद्यालय में अनुदान को लेकर बढ़ा विवाद

हजारीबाग शिक्षा बांट कर विद्यार्थियों के भविष्य को गढ़ने का दावा कर रहा सदर प्रखंड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 09:02 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 09:02 PM (IST)
पौता उच्च विद्यालय में अनुदान को लेकर बढ़ा विवाद
पौता उच्च विद्यालय में अनुदान को लेकर बढ़ा विवाद

हजारीबाग : शिक्षा बांट कर विद्यार्थियों के भविष्य को गढ़ने का दावा कर रहा सदर प्रखंड के पौता में संचालित वीटीसी उच्च विद्यालय में आपसी खींचतान और अंतकर्लह चरम पर है। खींच तान और अंतकर्लह मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा दिए गए अनुदान की राशि को लेकर शुरु हुई है। इसे लेकर दो सचिव और दो प्रधानाध्यापक अपने आप को विद्यालय का प्रधान बताने में लगे हैं। शासी निकास के बैठक में लिए गए निर्णय का भी इस विद्यालय में कोई अहमियत नहीं है। इसे लेकर दो गुट बन चुके शिक्षकों की टोली अपने अपने हिसाब से विभाग को पत्राचार कर अपने आप को सही बता रहे हैं। विद्यालय में शिक्षकों को लेकर भी गड़बड़ झाला चल रहा है। सात शिक्षकों में एक भी शिक्षक प्रशिक्षित नही है। हालांकि शिक्षक परमेश्वर यादव ने अपने आप को प्रशिक्षित बताया है। यहां वर्तमान समय में 300 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे है और उनकी दैनिक उपस्थिति 200 की है।

सचिव और प्रधानाध्यापक की लड़ाई में पीस रहे छात्र

विद्यालय में सचिव और प्रधानाध्यापक की कुर्सी के लिए खींचतान चल रहा है। छात्र इसमें पीस रहे हैं। विद्यालय में

सचिव के लिए परमेश्वर यादव व सहदेव साव, प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र कुमार व गोपाल यादव दोनों दावा कर रहे है। शासी निकाय की ओर से गत माह हुए बैठक में परमेश्वर यादव को सचिव और गोपाल कुमार यादव को प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाया गया है। दोनों एक दूसरे को फर्जी बता रहे है।

-----------------------

फर्जी निकला प्रधानाध्यापक का आयु प्रमाण पत्र, प्राथमिकी का आदेश

प्रभारी प्रधानाध्यापक वीटीसी पौता के प्रभारी प्रधानाध्यापक तेजनारायण यादव पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया गया है। आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय ने दी है। जांच में श्री यादव द्वारा उपलब्ध कराया गया जन्म प्रमाण पत्र फर्जी निकला है। जांच समिति के रिपोर्ट में दो अलग अलग जन्म प्रमाण पत्र देने के बाद का जांच की गई थी। फर्जी पाए जाने क बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय की ओर से उन्हें चार अक्टूबर को पदमुक्त करने का निदेश जारी किया है।

chat bot
आपका साथी