दीपावली का सजा बाजार, बाजार में फिर लौटी रौनक

संवाद सहयोगी हजारीबाग कोविड और मंहगाई की मार झेल रहे बाजार में दीपों का त्यौहार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 08:47 PM (IST)
दीपावली का सजा बाजार, बाजार में फिर लौटी रौनक
दीपावली का सजा बाजार, बाजार में फिर लौटी रौनक

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : कोविड और मंहगाई की मार झेल रहे बाजार में दीपों का त्यौहार दीपावली ने जान फुंक दी है। दीपावली का बाजार सज गया है। बाजारों में रौनक लौट आयी है। पटाखे, मूर्ति, सजावट के सामानों के साथ साथ विभिन्न दो पहिया और चार पहिया वाहनों के शोरुम भी गुलजार हो गए है। चार नवंबर को दीपावली है और दो नवंबर को धनतेरस है। धनतेरस को लेकर भी बाजार पूरी तरह सज गया है। बर्तन दुकान से लेकर, ज्वेलर्स, शोरुम, मिठाई दुकान,फूल माला सहित विभिन्न फर्निचर के दुकानों में भी जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है। इसी तरह इलेक्ट्रानिक दुकानों में भी पूरे दिन भीड़ देखी गयी। रेडियो विजन सहित कई अन्य इलेक्ट्रानिक्स दुकान, मोबाइल दुकान, बिजली घर में भी रौनक है। इसी तरह रंग रोगन और हार्डवेयर के दुकानों में भी लोगों की भीड़ देखी गयी। ------------------------------

ग्राहक लौट न जाए, हर कोई रख रहा ख्याल, दे रहा उपहार

कई वाहन और दो पहिया वाहनों की बुकिंग दीपावली पर फूल चल रहा है। बावजूद इसके हर प्रतिष्ठान संचालक इस बात का प्रयास कर रहा है कि उसका कोई भी ग्राहक छूट न जाए और खाली हाथ न लौटे। कई प्रतिष्ठानों में ग्राहकों को आकर्षक उपहार दिया जा रहा है। इलेक्ट्रानिक्स दुकान से लेकर मोबाइल दूकान, ट्रैक्टर शोरुम सहित अन्य कई प्रतिष्ठानों में उपहारों की बरसात की जा रही है।

---------------------

मिठाई की बढ़ी मांग, कारीगर नही मिल रहे खाली

दीपावली में मिठाईयों की मांग को देखते हुए कई होटल संचालक अपने घरों पर मिठाई बना रहे है। लोगों की माने तो इस वक्त मिठाई कारीगर तक खाली नहीं मिल रहे है।

-----------

मंहगाई पर भारी पड़ा दीपावली का उत्साह

कोविड के कारण मंदी में चल रहा बाजार और मंहगाई की बात भले ही लोग करे, पर बाजार में मंहगाई का असर नहीं दिखाई दिया। दीपावली का उत्साह मंहगाई पर भारी पड़ रहा है। दुकानों में भीड़ इस बात की पुष्टि कर रही है।

chat bot
आपका साथी