जीजा के साथ मिल पुत्र ने की थी मां की निर्मम हत्या, गिरफ्तार

संसू विष्णुगढ़ (हजारीबाग) कोलकाता से चलकर जो मां अपने बेटे को विष्णुगढ़ के नवादा स्थित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:01 PM (IST)
जीजा के साथ मिल पुत्र ने की थी मां की निर्मम हत्या, गिरफ्तार
जीजा के साथ मिल पुत्र ने की थी मां की निर्मम हत्या, गिरफ्तार

संसू, विष्णुगढ़ (हजारीबाग) : कोलकाता से चलकर जो मां अपने बेटे को विष्णुगढ़ के नवादा स्थित घर पर बेटे को हिस्सेदारी की राशि देने आई थी, उसने यह सपने में भी नहीं सोचा था कि उसी में एक बेटा ऐसा भी होगा जो उसकी जान भी ले लेगा। परंतु हुआ कुछ ऐसा ही और कलियूगी बेटे अमजद शाह ने अपने ही बहनोई इम्तियाज शाह के साथ मिलकर वृद्ध मां नुरेशा खातून (कोहिनूर बीबी) की निर्ममता पूर्वक हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया। यह पर्दाफाश विष्णुगढ़ थाने की पुलिस ने रविवार को किया है। पूरा विवाद और हत्या जमीन बिक्री से जुड़ा और बेटे अमजद साह को मनचाहा हिस्सा नहीं मिलने पर उसने यह कदम उठाया। शव बरामदगी के दूसरे दिन विष्णुगढ़ थाने की पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पंचायत में 50 हजार से एक रुपये अधिक नहीं देने की मां ने कहीं थी बात :

पूरे मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि महिला ने नवादा में अपनी जमीन बेची थी। जमीन बिक्री से मिले रुपये को वह बराबर-बराबर अपने बेटे को दे रही थी। इसमें उसने आरोपित बेटा अहमद साह को 50 हजार रुपये दे रही थी और वह डेढ़ लाख रुपये लेने पर अड़ा था। वह चंद रोज पूर्व अपने मायका कोलकाता के कमालपुर से नवादा लौटी थी। हिस्से की राशि को ले मां बेटे की बीच चली आ रही तनातनी को सुलझाने गांव के मारूफ नाम के ग्रामीण के घर पंचायत भी लगी थी। मां ने पंचायत में 50 हजार से अधिक रुपये नहीं देने की बात कहीं थी। इसी विषय को लेकर आरोपित ने बहनोई इम्तियाज शाह को डेढ़ लाख रुपये मिलने पर 20 हजार देने की लालच देकर अपने साथ मिला लिया।

मोटरसाइकिल में बांध कर मरने तक घसीटता रहा :

आरोपित ने अपने बहनोई के साथ सोची समझी रणनीति के तहत मां को शब्दों की जाल में फंसा कर बाइक में बैठकर नवादा से डूमरडीहा गांव जाने के रास्ते चल दिए। रास्ते में दोनों आरोपितों ने महिला से बहला फुसला कर डेढ़ लाख रुपये की मांग की। मना करने पर महिला के गले में रस्सी लगाकर बाइक के कैरियर में बांध दिया। आरोपित बेटा कैरियर में बंधी मां को बाइक चलाकर तबतक घसीटता रहा जबतक उसकी मौत न हो गई।

chat bot
आपका साथी