बिहार के ट्रक चालक का हजारीबाग में बना दिया नकली लाइसेंस, जांच करने पहुंची हरियाणा पुलिस

संवाद सहयोगी हजारीबाग झारखंड के हजारीबाग और कोडरमा आदि क्षेत्रों में धड़ल्ले से नकल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:50 PM (IST)
बिहार के ट्रक चालक का हजारीबाग में बना दिया नकली लाइसेंस, जांच करने पहुंची हरियाणा पुलिस
बिहार के ट्रक चालक का हजारीबाग में बना दिया नकली लाइसेंस, जांच करने पहुंची हरियाणा पुलिस

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग और कोडरमा आदि क्षेत्रों में धड़ल्ले से नकली ड्राइविग लाइसेंस बनाए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पानीपत से हजारीबाग आया है, जहां लाइसेंस पर पदाधिकारी के हस्ताक्षर हजारीबाग के तत्कालीन परिवहन पदाधिकारी शब्बीर अहमद के हैं और जिला कोड कोडरमा का है। असली की तरह दिखने वाले इस नकली लाइसेंस की जांच करने हजारीबाग परिवहन कार्यालय हरियाणा के पानीपत थाना की पुलिस आई थी। जमादार बीरेंद्र पकड़े गए चालक के लाइसेंस लेकर हजारीबाग पहुंचे थे। जिला परिवहन कार्यालय के जांच में यह लाइसेंस नकली पाया गया है। पुलिस गिरफ्त में आया चालक ने हजारीबाग कचहरी स्थित एक कंप्यूटर दुकान से लाइसेंस बनवाने की बात कही थी।

--------------------

सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार की हो गई थी मौत जमादार बीरेंद्र ने बताया कि सड़क दुर्घटना में चालक ने एक मोटरसाइकिल सवार को रौंद दिया था। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। घटना के बाद जब लाइसेंस को आनलाइन चेक किया गया तो वह निकली निकला। इसके बाद जांच के लिए आदेश मिला और हरियाणा पुलिस हजारीबाग आ गई।

-----------------

मोटी रकम ऐंठ थमा देते हैं नकली लाइसेंस जानकारी के अनुसार हजारीबाग में बाहर से लाइसेंस बनवाने आने वालों से दलाल मोटी रकम ऐंठ कर हैवी लाइसेंस व्हीकल लाइसेंस के नाम पर नकली लाइसेंस थमा देते है। चालकों को इसकी भनक तक नहीं लगती और मामला फंसने पर असलियत का जब पता चलता है, तबतक बहुत देर हो चुका होती है। पकड़ा गया चालक विपिन साह पिता मोहन साव है। इनका पता भवानी पूर थाना संग्राम पूर ,पूर्वी चंपारण है और इनका नकली लाइसेंस 27 मई 2014 में जारी किया गया था।

chat bot
आपका साथी