लीड : पहले दिन ही क्रैश हुआ ई-पास वेबसाइट, सड़कों पर पूरे दिन चिक-चिक, पुलिस को बहाना पड़ा पसीना

फोटो 11 व 16 -- पास के लिए भटकते रहे लोग सड़कों पर हाथ जोड़ जाने की मांगते रहे य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:44 PM (IST)
लीड : पहले दिन ही क्रैश हुआ ई-पास वेबसाइट, सड़कों पर पूरे दिन चिक-चिक, पुलिस को बहाना पड़ा पसीना
लीड : पहले दिन ही क्रैश हुआ ई-पास वेबसाइट, सड़कों पर पूरे दिन चिक-चिक, पुलिस को बहाना पड़ा पसीना

फोटो : 11 व 16

-- पास के लिए भटकते रहे लोग, सड़कों पर हाथ जोड़ जाने की मांगते रहे यात्रा की अनुमति

संस, हजारीबाग : पूर्ण लॉकडाउन और आवागमन को लेकर जारी दिशा-निर्देश के बाद घरों से निकलने के लिए लोगों ने ऑनलाइन पास आवेदन अपलोड करना क्या शुरू किया कि सरकार द्वारा बनाया गया ई-पास पोर्टल पहले ही दिन क्रैश कर गया। पूरे दिन लोग पास के लिए मोबाइल पर खाक छानते रहे, लेकिन उनका पास नहीं बना और पुलिस ने भी उन्हें कहीं आने-जाने की अनुमति दी। पूरे दिन सड़कों पर आम लोगों का पुलिस से चिक-चिक होती रही।

पेलावल सहित कई स्थानों पर कई वाहन घंटों खड़े रहे। ई-पास नहीं होने के कारण ऐसे लोगों को पुलिस वाहन आगे नहीं ले जाने दे रही थी। लोग सड़कों पर मिन्नतें करते दिखाई दिए। दूसरी ओर सख्ती का असर भी बाजार में रहा। खाली सड़कों पर लहरिया कट मारने वाले युवा भी रविवार को अपने घरों में कैद रहे। अन्य दिनों की अपेक्षा सड़कें पूरी तरह से सूनसान दिखीं। इधर ई-पास जारी न हो पाने की स्थिति में आवश्यक कार्य से बाहर निकलने वाले लोग सरकार और जिला प्रशासन को जमकर कोसते दिखाई दिए। प्रशासन द्वारा परिवहन कार्यालय से पास जारी होने की सूचना पर पूरे दिन परिवहन कार्यालय में लोग पास के लिए भटकते दिखाई दिए, लेकिन पोर्टल क्रैश हो जाने के कारण परिवहन कार्यालय भी अपनी मजबूरी बताता रहा। एनएच-33 पर मुफ्फसिल थाना के समीप सीओ और थाना प्रभारी बजरंग महतो स्वयं जांच करते दिखाई दिए, वहीं पेलावल ओपी गेट पर थाना प्रभारी विकर्ण भी पसीना बहाते दिखाई दिए।

----------------------

सड़क पर पुलिस, गली मोहल्ले से लोग बनाते रहे रास्ता

पहले दिन पुलिस का पहरा जब चौराहों और मुख्य सड़कों पर शुरू हुआ तो लोग गली-मोहल्लों का सहारा लेते दिखाई दिए। अचानक गली-मोहल्लो में लोगों की आवाजाही बढ़ गयी। दरअसल पेलावल थाना गेट से गदोखर की ओर जाने वाली सड़क से छड़वा डैम पहुंचा जा सकता है। जिन लोगों को इसकी जानकारी थी वे जांच से बचने के लिए इस रास्ता का उपयोग करते दिखाई दिए। इसी तरह मुफ्फसिल थाना के सामने जांच से बचने के लिए लोग चेकनाका से हुरहुरु तालाब के रास्ते बड़कागांव रोड निकल कर अपने कार्य को पूरा करते दिखाई दिए।

chat bot
आपका साथी