चोरी गई स्कार्पियो खोज रही पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजिला कार चोर गिरोह के तीन सदस्य, बोलेरो, अल्टो व मोटरसाइकिल जब्त

संवाद सहयोगी हजारीबाग पुलिस लाइन से चोरी गई स्कार्पियो को तलाशने निकली पुलिस को स्कार्पियो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:53 PM (IST)
चोरी गई स्कार्पियो खोज रही पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजिला कार चोर गिरोह के तीन सदस्य, बोलेरो, अल्टो व मोटरसाइकिल जब्त
चोरी गई स्कार्पियो खोज रही पुलिस के हत्थे चढ़े अंतरजिला कार चोर गिरोह के तीन सदस्य, बोलेरो, अल्टो व मोटरसाइकिल जब्त

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : पुलिस लाइन से चोरी गई स्कार्पियो को तलाशने निकली पुलिस को स्कार्पियो चोर और वाहन तो नहीं मिले, लेकिन अंतर जिला वाहन चोर के तीन सदस्य जरूर पकड़े गए। इनके पास से पुलिस ने सात दिसंबर को कालीबाड़ी से चोरी गई बोलेरो, चोरी की एक आल्टो कार व हीरो साइन मोटरसाइकिल बरामद की है। गिरफ्तार चोरों में शिवपुरी निवासी राहुल सिंह पिता संतोष सिंह, न्यू एरिया निवासी रोहित कुमार राणा पिता प्रदीप राणा , बरकट्ठा निवासी छविनाथ प्रसाद पिता राम प्रसाद है। वहीं फरार आरोपितों में नया मोड़ रामगढ़ निवासी मो. नकास व विष्णुगढ़ निवासी सन्नी कुमार है। चोरों की निशानदेही पर एक बोलेरो और सिघानी स्थित एक किराए के मकान से मोटरसाइकिल बरामद किया गया। गिरफ्तार तीनों चोरों का पुलिस आपराधिक रिकार्ड तलाश रही है।

थाना प्रभारी सदर इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह के अनुसार रविवार रात गश्ती दल ने एनएच 33 पर रांची से आने के क्रम में एक संदिग्ध वाहन को देखकर रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर वाहन तेजी से भगाने लगा। पुलिस ने खदेड़ कर वाहन को रोका। इस दौरान वाहन से दो युवक रात का फायदा उठाते हुए फरार हो गए।

-------------------

हजारीबाग में रहकर एमआर की नौकरी कर रहा था छवि प्रसाद :

चोरी के वाहन के साथ पकड़ा गया छवि प्रसाद हजारीबाग में रहकर एमआर की नौकरी कर रहा था। पूछताछ में उसने कई अहम जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई है। पुलिस जानकारी के आधार पर कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। --------------------------------

बोलेरो और मोटरसाइकिल में लगा था जाली नंबर :

चोरों के पास से बरामद बोलेरो और हीरो साइन मोटरसाइकिल में जाली नंबर लगाकर चोर उसका उपयोग कर रहा था। जांच में इंजन और चेचिस नंबर अलग अलग मिला। इसके आधार पर बारीकी से जांच की गई। जांच में तीनों वाहन चोरी का निकला। इनमें बोलेरो और मोटरसाइकिल की चोरी हजारीबाग से हुई है। वहीं आल्टो किसी अन्य स्थान से चोरी की गयी है।

-----------------------------------

स्कार्पियो मामले में खाली हाथ पुलिस :

पुलिस लाइन से एक साथ दो इंस्पेक्टर की चोरी गई काले रंग की स्कार्पियो मामले में लोहसिघना पुलिस खाली हाथ है। एक सप्ताह तक हाथ पांव मारकर थक चुकी पुलिस नए सिरे से तलाश की योजना बना रही है। योजना के मुताबिक पुलिस अब कंपनी के तकनीकी विशेषज्ञों की सलाह लेने जा रही है।

chat bot
आपका साथी