शहर में सेल्फ लॉकडाउन का असर नहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में बंद रही दुकानें

जागरण संवाददाता गुमला गुमला शहरी क्षेत्र में सेल्फ लॉकडाउन का असर नहीं दिखा। इक्का दुक्क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:46 PM (IST)
शहर में सेल्फ लॉकडाउन का असर नहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में बंद रही दुकानें
शहर में सेल्फ लॉकडाउन का असर नहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में बंद रही दुकानें

जागरण संवाददाता, गुमला : गुमला शहरी क्षेत्र में सेल्फ लॉकडाउन का असर नहीं दिखा। इक्का दुक्का ही दुकानें बंद रही। जबकि लगभग दुकानें खुली थी। जबकि, चैंबर ऑफ कामर्स ने दुकानदारों से कोरोना संक्रमण के कारण दुकानों को 12 बजे के बाद बंद करने की अपील की लेकिन उनकी अपील का कुछ खास असर नहीं दिखा। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें सेल्फ लॉकडाउन रही।

--

गुमला में 30 अप्रैल तक नहीं लगेगा साप्ताहिक बाजार

गुमला जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सिसई रोड स्थित बाजार टांड़ में प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार को 20 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बंद किया जाता है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने संध्या मुंडू सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी, कुशलमय केनेथ मुण्डू सदर अंचलाधिकारी तथा थाना प्रभारी गुमला को निर्देश दिया है कि सिसई रोड स्थित बाजार टांड़ गुमला के सभी प्रवेश द्वार को बैरिकेडिग से बंद कराना सुनिश्चित करेंगे।

-----

सिसई में 22 से 29 अप्रैल तक सेल्फ लाकडाउन का निर्णय

सिसई : वैश्विक महामारी कोरोना के फैलते संक्रमण के मद्देनजर सोमवार को सिसई के दुकानदार और प्रशासन की संयुक्त बैठक हुई जिसमें दुकानदारों ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है। गुरुवार को सिसई में लगने वाले साप्ताहिक हाट को भी बंद कराने का प्रशासन से अनुरोध किया। दुकानदारों ने कहा कि 29 अप्रैल तक सिसई के सभी दुकानें बंद रहेगी। स्थिति में सुधार आने पर 29 अप्रैल के बाद सुबह छह बजे से 12 बजे तक दुकान खोलने पर विचार किया जाएगा। दुकानदारों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार, थाना प्रभारी अभिनव कुमार, अंचल अधिकारी अनुप्रिया एक्का से सेल्फ लाकडाउन को फल बनाने में सहयोग करने आ अनुरोध किया।

----

सेल्फ लाकडाउन रहा पालकोट

पालकोट: पालकोट में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड 19 के सामुदायिक संक्रमण से सुरक्षित रहने को लेकर व्यवसाय संघ पालकोट का सामूहिक निर्णय के बाद एक सप्ताह के लिए सोमवार से सेल्फ लाकडाउन लगाया गया है । सेल्फ लाकडाउन के बाद यहां के सभी व्यवसायिक दुकानें पूरी तरह से बंद रखा गया। लोग घर से नही निकले । बाजार नही लगा। किसानों के द्वारा शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए मास्क का उपयोग कर सब्जी की दुकान लगाई गई।

------

बसिया में 12 बजे के बाद बंद रही दुकानें

बसिया : बसिया प्रखंड में कुम्हारी गांव के व्यापारियों एवं ग्रामीणों ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सोमवार को बैठक कर 12 बजे के बाद दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया। कुम्हारी गांव में बुधवार को लगने वाली साप्ताहिक बाजार को भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है। बाजार में किसी भी बाहरी व्यापारियों को आने पर पूर्णत: रोक रहेगी। साप्ताहिक बाजार में सिर्फ स्थानीय किसान अपना सब्जी बेचेंगें। इस दौरान बाजार में किसानों को पूर्ण रूप से कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा तभी बाजार में सब्जी बेचने दिया जाएगा। सभी अपने अपने दुकानों में नोक मास्क नो इंट्री का पोस्टर चस्पा दिया है।

---

25 अप्रैल तक घाघरा लॉकडाउन घाघरा : घाघरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रखंड प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों की बैठक सोमवार को थाना प्रभारी के चेंबर में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ विष्णु देव कच्छप ने की।बैठक में निर्णय लिया गया कि घाघरा को 25 अप्रैल तक लॉक डाउन रखा जाएगा इस दौरान दवा की दुकान खोलने की छूट दी गई है वही फल किराना व दूध की दुकान सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक खुली रहेगी जिसके बाद बंद रखा जायेगा। साथ ही बैठक में लिए गए निर्णय का अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी वहीं उनके दुकान को 72 घंटे के लिए सील कर दिया जायेगा।

chat bot
आपका साथी