वर्षों से लंबित योजनाओं को 15 दिनों के भीतर करें पूर्ण

संवाद सहयोगीगुमला उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने सोमवार को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा गुम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 08:43 PM (IST)
वर्षों से लंबित योजनाओं को 15 दिनों के भीतर करें पूर्ण
वर्षों से लंबित योजनाओं को 15 दिनों के भीतर करें पूर्ण

संवाद सहयोगी,गुमला: उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने सोमवार को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा गुमला कार्यान्वित योजनाओं के कार्यों के प्रगति की समीक्षा को लेकर बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि वर्षों से लंबित योजनाओं को 15 दिनों के पूर्ण कर समाप्त करें।

उपायुक्त ने आवास प्लस के अद्यतन स्थिति की करने के दौरान पाया कि जियो टैग किए गए आवासों में से 5845 आवासों की स्वीकृति दी गई है। कितु मात्र 3682 लाभुकों का ही प्रथम किस्त के राशि का भुगतान किया गया है। इसपर उपायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सत्यापित खातों के प्रथम किस्त का भुगतान अविलंब सुनिश्चित करने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया उपायुक्त ने असंतुलित खातों का प्रतिवेदन समर्पित करते हुए शेष सत्यापित एवं त्रुटिरहित खातों का राशि भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। विदित हो कि प्रखंडवार असंतुलित खातों की संख्या लगभग 1500 है। इसके साथ ही आवास प्लस के लाभुकों के चयन के संबंध में उपायुक्त ने 08 अक्तूबर तक लाभुकों का चयन कर प्रतिवेदन उप विकास आयुक्त सह सदर अनुमंडल पदाधिकारी को समर्पित करने का निर्देश दिया।

विगत वित्तीय वर्षों से लंबित पड़ी योजनाओं की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अभियान चलाकर वैसी योजनाएं जिसमें विगत 03 से 05 सालों से कार्य नहीं हुआ है, उसका आंकलन कर उन्हें समाप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने 15 दिनों के अंदर पुरानी योजनाओं को समाप्त करने का निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त सह सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद, अनुमंडल पदाधिकारी बसिया संजय पी.एम कुजूर, अनुमंडल पदाधिकारी चैनपुर प्रीतिलता किस्कू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी