जिले में अपराधी बेलगाम, नहीं है पुलिस का खौफ

जागरण संवाददाता गुमला जिले में अपराधी बेलगाम होते जा रहे है। पुलिस का खौफ बदमाशों पर न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 09:16 PM (IST)
जिले में अपराधी बेलगाम, नहीं है पुलिस का खौफ
जिले में अपराधी बेलगाम, नहीं है पुलिस का खौफ

जागरण संवाददाता, गुमला : जिले में अपराधी बेलगाम होते जा रहे है। पुलिस का खौफ बदमाशों पर नहीं रहा। जिले के अपराधी चुस्त है और पुलिस सुस्त होती जा रही है। जिसका परिणाम आए दिन गुमला में दिन दहाड़े हत्या जैसी वारदात को बदमाश अंजाम दे रहे हैं और पुलिस इसे रोक पाने में असफल साबित हो रही है। कभी डायन बिसाही में हत्या तो कभी पुरानी रंजिश में हत्याएं हो रही है। बुधवार को दिन दहाड़े सेवानिवृत फौजी जयमन एक्का की हत्या कर दी गई। हत्या के दो दिनों बाद भी पुलिस पूछताछ के नाम पर हवा में ही हाथ पांव मार रही है। बहरहाल पुलिस ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एक टीम का गठन किया है। जैसा की प्रत्येक हत्याकांड के बाद पुलिस का पहला काम होता है एक टीम का गठन करना। हत्या से पहले फौजी के मोबाइल पर आने वाले नंबरों की पुलिस जांच कर रही है। वहीं वर्ष 2021 में जून माह तक 68 हत्याएं जिले में हो चुकी है।

वर्ष 2013 के बाद लगातार बढ़ रहा जिले में हत्याओं का ग्राफ

गुमला जिला में नशा आम बात हो गई है। नशे में धुत युवक छोटी छोटी बातो में हत्या जैसी जघन्य वारदातों को अंजाम देने में संकोच नहीं करते है। पुलिस न नशा को रोक पा रही है और न ही नशा बेचने वालों को। जिले में वर्ष 2013 के बाद हत्या जैसी वारदातों में लगातार इजाफा होता आया है। अगर पुलिस का खौफ बदमाशों पर रहता तो हत्या जैसी वारदातों में लगाम लगाया जा सकता था। लेकिन जिले में पुलिस की गश्ती कभी कभार ही देखने को मिलती है।

वर्ष 2013 में 59 हत्याएं, 2014 में 61, 2015 में 66, 2016 में 70, 2017 में 58, 2018 में 88, 2019 में 123 व 2020 में 125 हत्याएं हुई थी। सिर्फ 2017 में हत्याओं का ग्राफ थोड़ा नीचे जरुर आया था लेकिन फिर से ग्राफ तेजी से ऊपर गया।

-------

फौजी का हुआ अंतिम संस्कार

गुमला थाना क्षेत्र के प्रतापपुर निवासी सेवानिवृत फौजी जयमन एक्का का शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। गुरुवार को गुमला पुलिस ने एक बार फिर से मृतक की पत्नी व बेटी से पूछताछ की है। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने छह से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। जयमन अपनी मोटरसाइकिल से गैस सिलेंडर भराने के लिए जा रहा था। तभी बुधवार की सुबह 9.45 बजे धारदार हथियार से मारकर उसकी हत्या कर दी गई थी। फौजी की हत्या दीपनगर स्थित संत इग्नासियुस हाई स्कूल के पूर्वी छोर बाउंड्री के बाहर की गई। हत्यारे ने जयमन एक्का को मोटरसाइकिल से उतरने का भी मौका नहीं दिया।

कोट

सेवानिवृत फौजी की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए एक टीम का गठन किया गया है। जल्द ही पुलिस हत्यारों को गिरफ्तार करेगी।

डा. एहतेशाम वकारिब-एसपी, गुमला।

chat bot
आपका साथी