नहीं सुधरे तो मिलेंगी अधूरी अंतिम यात्राएं, तीन की मौत

जागरण संवाददादा गुमला कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुमला में कोरोना संक्रमण का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:50 PM (IST)
नहीं सुधरे तो मिलेंगी अधूरी अंतिम यात्राएं, तीन की मौत
नहीं सुधरे तो मिलेंगी अधूरी अंतिम यात्राएं, तीन की मौत

जागरण संवाददादा, गुमला : कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुमला में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा सात सौ पार हो चुका है गुमला में रहने वाले तीन लोगों की मौत कोरोना के कारण सोमवार को हो गई। गुमला में दस दिनों के अंदर 13 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है।

इसके बावजूद लोग नहीं सुधर रहे है। कोरोना काल का सबसे बुरा पहलू है एकांत की घुटन भरी मौत। अपनों से आखिरी मुलाकात, आखिरी स्पर्श भी कोरना मरीज को नसीब नहीं होता। वह अपनों को देखने व मिलने के लिए तड़पता रहता है लेकिन कोरोना की घुटन भरी मौत के आगे उसकी कुछ नहीं चलती है। बिशुनपुर प्रखंड के चटकपुर निवासी अर्जुन साहू भी अपनों से मिलने के लिए तड़पता रहा लेकिन कोरोना के भय से अपने भी पराये हो गए और अर्जुन ने तड़पते तड़पते रविवार की तड़के दम तोड़ दिया। मौत तो अर्जुन की हो गई लेकिन उसका अंतिम संस्कार में अपने शामिल नहीं हो सके। सदर अस्पताल के ही चार कर्मचारियों ने पीपीई किट पहनकर उसके गांव के बाहर ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी गुमला में कोरोना से मौत होने के बाद उनके शव के पास भी स्वजन नहीं जाना चाहते। मौत कई बहानों से आती है। लेकिन जाते हुए लोगों को, अपनों के हाथ थामें रहते हैं। परिवार, परिजनों का पूरा मनोविज्ञान ही यही है कि वो कष्ट में आसपास हों, दर्द बांटें, देखभाल करें। कोरोना ने लोगों के वर्षों पुराने सिस्टम को ही पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। यह एक ऐसी विवशता है जिसमें सामने बंद होती आंखों में आखिरी बार अपनों का अक्स तक नहीं नसीब हो पाता।

--------

कोषागार में कार्यरत सहायक की कोरोना से मौत

गुमला कोषागार में कार्यरत सहायक कर्मी अमरेंद्र कुमार महतो की मौत कोरोना से हो गई। सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के बाहर अधिकारियों और कर्मियों ने शारीरिक दूरी का अनुपालन करते मृतक की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

-----

बसिया में कोरोना से महिला की मौत

बसिया प्रखंड में कोरोना से सोमवार को एक महिला की मौत हो गई।इसकी पुष्टि बीडीओ रबिन्द्र कुमार गुप्ता ने की।मृतक के गांव में कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया गया। बसिया प्रखंड में आधिकारिक रूप से पुष्टि कोरोना में चौथी मौत है।

--------------

कोरोना से जनसेवक की मौत, शोक व्यक्त

वैश्विक महामारी कोरोना से बिशुनपुर प्रखंड में कार्यरत जनसेवक की मौत सोमवार को दोपहर रांची स्थित रिम्स में हो गई। मौत की सूचना के बाद बिशुनपुर प्रखंड कार्यालय में दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया।

chat bot
आपका साथी