संक्रमित को सभी सुविधा कराई जाएगी उपलब्ध

संवाद सूत्रगुमला कोविड के नए वैरिएंट की संभावना को देखते हुए स्वयं सेवी संगठन कासा द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:36 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:36 PM (IST)
संक्रमित को सभी सुविधा कराई जाएगी उपलब्ध
संक्रमित को सभी सुविधा कराई जाएगी उपलब्ध

संवाद सूत्र,गुमला : कोविड के नए वैरिएंट की संभावना को देखते हुए स्वयं सेवी संगठन कासा द्वारा गम्हरिया में 10 बेड का क्वारंटाइन सेंटर बनाया है जिसका मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी विष्णु देव कच्छप और चिकित्सा प्रभारी अमित एक्का ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया। संस्था के कोऑर्डिनेटर राजदीप पूरी ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए 10 बेडो का ऑक्सीजन युक्त क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। संक्रमण की संभावित व्यक्ति को क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा और उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी। मौके पर जॉनाथन राउत अमरनाथ लकड़ा बंदना कुजुर खुशबू कुमारी देवेंद्र उराव आदि उपस्थित थे।

टीकाकरण अभियान को लेकर दिया गया निर्देश

संवाद सूत्र, डुमरी (गुमला): प्रखंड कार्यालय डुमरी में मंगलवार को टीकाकरण अभियान की तैयारी को लेकर एसडीओ सह बीडीओ प्रीति किस्कू के द्वारा सभी प्रखंड कर्मियों के साथ बैठक किया गया। बैठक में एसडीओ ने कहा की ग्रामीण क्षेत्र हो या दूरस्थ इलाका टीकाकरण से कोई भी वंचित न रहे और इसके लिए लोगों को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक टीकाकरण कराने का निर्देश सभी विभाग के कर्मियों को दिया। मौके पर सहायक संजय गोप, बीसीओ सह एमओ बसंत गुप्ता, नाजिर बंधन गोप लीलंबर साहु, शोभा रानी सहित अन्य उपस्थित थे।

चपका में लक्ष्य के नजदीक वैक्सीनेशन

घाघरा: चपका पंचायत सचिवालय में मंगलवार को वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में गांव के 160 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लिए। मुखिया ने कहा इस गांव में वैक्सीनेशन लक्ष्य के पास पहुंच गया है। शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए गांव में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

टीकाकरण के लिए चलाया जनजागरूकता अभियान

संवाद सूत्र,घाघरा : कोरोना रोधी टीकाकरण के शत प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए लोहरदगा ग्राम स्वराज्य संस्थान और युनिसेफ द्वारा मंगलवार को जागरूकता रथ निकाली गई। जागरूकता रथ को सीएचसी घाघरा से चिकित्सक प्रभारी अमित एकका ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जागरूकता टीम ने घाघरा प्रखंड के 18 पंचायत में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को कोरोना और करोना रोधी टीका के लिए लोगों को जागरूक किया। चूंदरी गांव में भी नुक्कड़ नाटक और नृत्य, संगीत के माध्यम से लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित किया गया। चुंदरी में मुखिया आदित्य भगत एनएम सुदामा कुमारी, रोजगार सेवक सुखनाथ राम, प्रधान राजकुमारी, स्वस्थ सहिया, विलनत्रि देवी, सुमित्रा देवी, यशोदा देवी, आंगनबाड़ी सेविका, जॉर्जमनी देवी, सुखमणि देवी, फुल कुमारी देवी, सीतल उरांव, संजय ठाकुर शामिल थे।

chat bot
आपका साथी