मृतक धनेश्वर के स्वजनों को पहुंचाया राहत सामग्री

संवाद सूत्रगुमला यह दुनिया भी अजब-गजब है। जब इंसान जीवित था तब योजना का लाभ देने के नाम से खूब।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 08:14 PM (IST)
मृतक धनेश्वर के स्वजनों को पहुंचाया राहत सामग्री
मृतक धनेश्वर के स्वजनों को पहुंचाया राहत सामग्री

संवाद सूत्र,गुमला : यह दुनिया भी अजब-गजब है। जब इंसान जीवित था तब योजना का लाभ देने के नाम से खूब पैसे ऐंठे जब उसकी मौत हो गई तो अधिकारी मरहम पट्टी कर रहे हैं। बात कर रहे हैं टांगर शिकवार निवासी धनेश्वर राम की। पीएम आवास के नाम पर धोखा खाने के बाद पंचायत सेवक ने बिचौलिया भेजकर गाय शेड के लिए पांच हजार का रिश्वत लिया। इसके बावजूद शेड नहीं मिला। ईंट बालू के सप्लायर का पैसे के लिए दबाव से धनेश्वर डिप्रेशन में आ गया और रविवार को हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। अखबार में खबर छपने के बाद बीडीओ विष्णुदेव कच्छप ने मृतक धनेश्वर का घर पहुंचा और उसके आश्रित पत्नी को पांच हजार रुपये नगद और 50 किलो चावल देकर सहयोग किया। मृतक के परिजनों से बातचीत की और दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। बीडीओ ने मृतक के पत्नी आरती देवी को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये और विधवा पेंशन मुहैया कराने का वादा किया। उन्होंने मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ आवश्यक कागजात की मांग की। साथ ही कहा कि पीएम आवास और गाय शेड योजना के लिए जियो टैग की भी जानकारी लेंगे। बीडीओ ने पंचायत सेवक बिदेश्वर महतो को मृतक का मृत्यु प्रमाण पत्र, परिवारिक लाभ योजना एवं आरती देवी के बिधवा पेंशन के लिए रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिय। मौके पर बीपीओ विपिन कुमार ,सहायक अभियंता सतेंद्र उराव, पंचायत सेवक बिदेश्वर महतो, मुखिया बिरसमुनी देवी आदि उपस्थित थे।

प्रखंड कार्यालय में भ्रष्टाचार की चारों ओर हो रही है चर्चा

घाघरा के चौक चौराहों में इन दिनों प्रखंड कार्यालय में भ्रष्टाचार चर्चा का विषय बन गया है। दबे जुबान लोगों का कहना है कि गाय शेड के नाम पर पांच -पांच हजार रुपये हर लाभुकों से वसूले गए हैं। ग्रामीणों की मानें तो मनरेगा के एक पदाधिकारी अपने तबादला के पूर्व ही सभी योजना के लाभुकों से पांच-पांच हजार की वसूली कर चुके हैं। उनके जगह पर दूसरे पदाधिकारी आ गए जिन्हें पैसा नहीं मिल रहा है इसलिए लाभुकों को योजना लेने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि रिश्वत मामले में जांच कर कार्रवाई होने पर ही धनेश्वर राम की आत्मा को शांति मिलेगी। रिश्वत के बाद योजना नहीं मिलने से मौत मामले में जांच के आदेश

संवाद सूत्र,गुमला : घाघरा के टांगर सिकवार गांव के धनेश्वर महतो की मौत मामले में उपायुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विकास योजना में रिश्वत लिया जाना गंभीर मामला है। इस घटना क्रम की जांच कराएंगे। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी