मिथलेश साहू हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्रगुमला गुमला के गोकुल नगर में 14 सितंबर को हुए मिथलेश साहू हत्या कांड मामले मे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:58 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:58 PM (IST)
मिथलेश साहू हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार
मिथलेश साहू हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्र,गुमला : गुमला के गोकुल नगर में 14 सितंबर को हुए मिथलेश साहू हत्या कांड मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित ढोढ़रीटोली निवासी गणेश तिवारी को गिरफ्तार किया है। इसके बावजूद हत्या के कारणों का पूर्ण रूप से पर्दाफाश करने में पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है। पुलिस के अनुसार मिथलेश साहू हत्याकांड के कारण को लेकर अब भी अनुसंधान जारी है। बुधवार को गुमला थाना परिसर में एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल ने बताया कि मिथलेश साहू हत्याकांड के मुख्य आरोपित गणेश तिवारी को पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और खून लगा दाब के साथ गिरफ्तार किया है। ज्ञात हो कि पिछले 14 सितंबर को गोकुल नगर में बाल मजदूर मुक्त संस्था के कार्यालय में घुस कर संचालक मिथलेश साहू को अपराधियों ने दिन दहाड़े गोली मारकर और गला रेत कर हत्या कर दी थी। मृतक मिथलेश के भाई द्वारा कराए गए नामजद प्राथमिकी में पुलिस ने नामजद अभियुक्त प्रवीण साहू और शुभम साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसके बाद इसी हत्याकांड में तीन और अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जेल गए तीन अभियुक्त के अनुसार चौथा अभियुक्त गणेश तिवारी इस हत्या कांड का मुख्य अभियुक्त है। पुलिस ने गिरफ्तार गणेश तिवारी के पास से दो पिस्टल और दो गोली, एक दाब बरामद किया है। सुपारी मामले में जारी हैं अनुसंधान :

मिथलेश हत्याकांड में तीन लाख रुपये सुपारी का मामला हवा में तैर रहा है। एसडीपीओ के अनुसार इस हत्या कांड के गिरफ्तार नामजद अभियुक्त शुभम ने हत्या के लिए तीन लाख देने की बात कही थी, लेकिन उसकी बात किससे हुई थी इसकी उसे जानकारी नहीं है, वहीं इसी हत्याकांड मामले में पूर्व में गिरफ्तार तीन अभियुक्तों ने भी मुख्य अभियुक्त गणेश तिवारी द्वारा तीन लाख मिलने की बात कही थी। एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल ने बताया कि तीन लाख की बात आ रही है जरूर लेकिन राशि का लेन देने नहीं हुआ है। इस मामले में पुलिस का अनुसंधान जारी है। गिरफ्तार गणेश के भाई दीनू की पांच साल पहले हुई थी हत्या :

गिरफ्तार गणेश तिवारी से पूछताछ के बाद एसडीपीओ ने पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के भाई दीनू तिवारी और मृतक मिथलेश साहू दोनों मित्र थे। गणेश के अनुसार उसे उसके मृत भाई दीनू ने कहा था कि उसे मिथलेश मार देगा। इसके चार पांच दिन के बाद इसकी हत्या हो गई थी। तब से ही मिथलेश के प्रति उसके मन में प्रतिशोध था।

chat bot
आपका साथी