कांसीर में आधा दर्जन लोगों के घरों में घुसा पानी

संवाद सूत्र रायडीह (गुमला) मूसलाधार वर्षा ने बुधवार की रात्रि को कांसीर ग्राम में कहर बरपा रहा है।

JagranThu, 23 Sep 2021 08:34 PM (IST)
कांसीर में आधा दर्जन लोगों के घरों में घुसा पानी

संवाद सूत्र, रायडीह (गुमला) : मूसलाधार वर्षा ने बुधवार की रात्रि को कांसीर ग्राम में कहर बरपा दिया है। बैंक मोड़ कांसीर में आधा दर्जन के घरों में पानी घुस गया। लोग रात भर बाल्टी मग से पानी को बाहर निकालते रहे। कांसीर-चैनपुर पथ पर जल निकासी के लिए नाली का निर्माण नहीं हुआ है और सड़क के ऊपर और बगल का भूमि नीचे होने के कारण कारण पानी जमा होकर तालाब में तब्दील हो गया है और यही कारण है कि पानी घर से फेंकने के बाद भी जमा पानी पुन: घर में घुसता रहता है।यह समस्या हर साल यहां के लोगों को झेलना पड़ता है। और प्रशासन , जन प्रतिनिधि मौन हैं।ग्रामीण अमर बेक और इसकी पत्नी दुलारी बेक ने बताया कि रात में ही पानी हमारे मिट्टी के घर में तीन फीट तक घुस गया था।हमलोग बेटा के साथ पानी निकालते रहे।खाने का सामान,चावल और बेड, कपड़े सभी भींग गया।किराया में पंप मंगाकर पानी निकासी किए।लेकिन फिर से पानी घूस गया।पूर्व पंचायत समिति सदस्य गुलशन केरकेट्टा और प्रताप केरकेट्टा में बताया कि हमारे आंगन और एक पक्का वाला कमरा में तीन फीट से उपर पानी भरा हुआ है। उसमें रखा सामान बर्बाद हो गया है।

बिरसाय उरांव और आसारी देवी ने बताया कि हमलोग का रसोई घर और शयन कक्ष में पानी घुस गया है।अभी तक ढेकी( चावल कूटने वाला) के गढ़ा में भी पानी जमा पड़ा हुआ है। हर साल ये समस्या झेलना पड़ता है।इसी तरह प्रदीप बेक का घर में घुसे पानी से उसका मिट्टी का दीवाल धंसने के कगार में पहुंचा हुआ है। ग्रामीणों ने प्रखंड प्रशासन से जल निकासी की स्थाई उपाय की मांग किया है। बेंदोरा गांव में दो किसानों का घर हुआ ध्वस्त

संवाद सूत्र, चैनपुर ( गुमला) :कई दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण बेंदोरा गांव निवासी दीपण लोहरा व किरतो टोली निवासी दिनेश उरांव का घर बुधवार रात ढह गया। किसान दिनेश उरांव ने कहा कि किसी तरह मेहनत मजदूरी कर घर बनाया था वह भी तेज बारिश के कारण ढह गया, अब वह अपने परिवार के साथ कहां जाए, इसकी चिता उसे सता रही है। उन्होने बताया कि वह पूरे परिवार के साथ हॉस्पिटल में था जब दूसरे दिन घर पहुंचा तो पाया कि उसका घर बारिश के कारण ढह गया है। वही किसान दीपण लोहरा ने कहा कि बारिश के कारण घर गिर जाने से पूरे परिवार को रहने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है वहीं लगातार बारिश के कारण घर की मरम्मत भी नहीं कर पा रहे हैं।

भरनो में कई लोगों का घर ध्वस्त

संवाद सूत्र भरनो(गुमला):प्रखंड में दो दिनों से हो रही बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। बारिश के कारण कई लोगों का घर ध्वस्त हो गया है। प्रखंड के मारासीलि बड़कटोली निवासी सुकरा उरांव, कौसल्या देवी,विश्वनाथ उरांव,दक्षिणी भरनो पंचायत के बाजार टांड़ निवासी जरीना तब्बसुम,दुम्बो पंचायत के मलगो गांव निवासी शमीम खान,शकीम कोटवार,शाहिद कोटवार सहित कई लोगों का घर धवस्त हो गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.