डीपीआर के अनुकूल इंडोर स्टेडियम का नहीं हो रहा है जीर्णोद्धार कार्य

संवाद सूत्रगुमला जिले का इंडोर स्टेडियम में जीर्णोद्धार का काम चल रहा है लेकिन जीर्णोद्वार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:32 PM (IST)
डीपीआर के अनुकूल इंडोर स्टेडियम का नहीं हो रहा है जीर्णोद्धार कार्य
डीपीआर के अनुकूल इंडोर स्टेडियम का नहीं हो रहा है जीर्णोद्धार कार्य

संवाद सूत्र,गुमला : जिले का इंडोर स्टेडियम में जीर्णोद्धार का काम चल रहा है, लेकिन जीर्णोद्वार का काम इंडोर स्टेडियम यानि डीपीआर के अनुकूल नहीं है। जिला बैडमिटन एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष दीपक मेटे ने उपायुक्त और जिला खेल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इंडोर स्टेडियम के जीर्णोद्धार में स्टेडियम के अनुकूल नहीं होने और मनमाने तरीके से कार्य कराए जाने की शिकायत की है।

क्या है मामला : इंडोर स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए खेल विभाग से डीपीआर तैयार किया गया था। डीपीआ में इंडोर स्टेडियम के अनुकूल साउंड प्रूफ, नमी रोधक, बैंडमिटन के बनुकूल रंगरोगन, प्रकाश रोधी फॉल्स सिलिग आदि का डीपीआर तैयार किया गया था। जीर्णोद्धार के लिए राशि जिला खेल विभाग में आया था लेकिन मद स्थातांरण कर अब यह काम विशेष प्रमंडल द्वारा कराया जा रहा है। बैंडमिटन खिलाड़ियों ने डीपीआर के अनुकूल स्टेडियम का जीर्णोद्धार नहीं होने से संवेदक के प्रति नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने शिकायत की प्रति पर्यटन कला संस्कृति खेल कूद युवा कार्य विभाग को भी भेजा है।

कोट

इंडोर स्टेडियम में डीपीआर के अनुकूल जीर्णोद्धार का काम नहीं होने की शिकायत जिला बैंडमिटन संघ द्वारा किया गया है। यथोचित कार्रवाई एवं मार्गदर्शन के लिए आवेदन की प्रति उपायुक्त महोदय को अग्रसारित किया गया है।

हेमलता बून

जिला खेल पदाधिकारी गुमला

----- खेल सचिव व निदेशक 26 को आएंगे गुमला

संसू, गुमला : खेल कूद विभाग के सचिव और निदेशक 26 जुलाई को विभागीय दौरे में गुमला आएंगे। गुमला में खेल से जुड़े सेंटर, स्टेडियम आदि का निरीक्षण करेंगे। खिलाडियों से मुलाकात करेंगे। यह जानकारी जिला खेल पदाधिकारी हेमलता बून ने दी।

chat bot
आपका साथी