कला जत्था को डीसी ने किया गांवों के लिए रवाना

कला जत्था को उपायुक्त ने किया गांवों के लिए रवाना कला जत्था को उपायुक्त ने किया गांवों के लिए रवाना कला जत्था को उपायुक्त ने किया गांवों के लिए रवाना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 08:18 PM (IST)
कला जत्था को डीसी ने किया गांवों के लिए रवाना
कला जत्था को डीसी ने किया गांवों के लिए रवाना

जागरण संवाददाता, गुमला: जिला प्रशासन ने विधानसभा चुनाव में मतदान का फीसद बढ़ाने के लिए नागपुरी गीतों से लोगों को रिझाना और प्रेरित करना अपनी कार्य योजना का हिस्सा बनाया है। स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रसिद्ध नागपुरी गायक और जिला आइकन शंकर नायक के नेतृत्व वाली कलाकारों की टीम को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशि रंजन ने सोमवार को रवाना करते हुए शुभकामना दी। कलाकारों का यह दल गीत संगीत और नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक करेगी। कला जत्था को इस बात का निर्देश दिया गया है कि जहां पर लोक सभा चुनाव में 50 फीसद से कम मतदान हुआ है वहां जागरुकता अभियान चलाने को प्राथमिकता देनी है। शंकर नायक ने बताया कि उन्होंने अपने से नागपुरी गीत की रचना की है।

वोटिग मग का वितरण

सोमवार को स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रशिक्षु आइएएस मनीष कुमार ने प्रखंडों के बीडीओ के बीच वोटिग मग का वितरण किया। उन्होंने गांवों, पंचायत व प्रखंड स्तर पर स्वीप कार्यक्रम संचालित करने और बड़ी संख्या में सिविजिल एप्प को डाउनलोड कर रजिस्टर्ड करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी