ग्रामीण सरकारी योजनाओं का उठाएं लाभ

ग्रामीण सरकारी योजनाओं का उठाएं लाभ

संवाद सूत्र चैनपुर प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान गुमला विधायक भूषण तिर्की ने रविवार

Publish Date:Sun, 29 Nov 2020 10:17 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, चैनपुर: प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान गुमला विधायक भूषण तिर्की ने रविवार को सुगासरवा में कई सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को उपलब्ध कराया। इसके साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया। विधायक ने ग्रामीणों के बीच मनरेगा योजना का लाभ, साथ ही दीदी बाड़ी योजना की लाभ, वृद्धा पेंशन 25 ग्रामीणों को साथ ही 56 ग्रामीणों के बीच बीज का वितरण किया। विधायक द्वारा अनुशंसित योजना सुगासरवा गांव से बिशनपुर बस्ती तक 2 किलोमीटर मोरम पथ, बिशनपुर से लंगड़ा मोड़ तक मोरम पथ, बिशनपुर से केड़ेंग तक 2 किलोमीटर मोरम पथ का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक भूषण तिर्की ने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ लोग उठाएं। सरकार हर संभव आपकी मदद करने को तैयार है। वही बेरोजगारी को लेकर उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप उन्नत खेती करें, जिससे पैदावार अधिक हो जिससे आपकी आर्थिक व सामाजिक स्थिति में सुधार हो सके। वही इस कार्यक्रम को प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉक्टर शिशिर कुमार सिंह ने भी ग्रामीणों से कहा कि इस क्षेत्र का विकास करना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। आप किसी भी समस्या को लेकर बेहिचक मुझसे मिल सकते हैं आपकी समस्या का समाधान करने की हर संभव प्रयास किया जाएगा इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी संदीप उरांव,रोजगार सेवक मनोज साहू मुखिया कमल केरकेट्टा पंचायत सेवक किशोर तिर्की सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

========

शिक्षा है तो सब कुछ है आपके पास: विधायक

संवाद सूत्र, चैनपुर: गर्व की बात है कि राज्य का मुख्यमंत्री एक आदिवासी है जो आदिवासियों के हित के लिए सोचते हैं। उक्त बातें विधायक भूषण तिर्की ने केडेंग के डोन बोस्को विद्यालय मैदान में रविवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने आदिवासियों से शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि शिक्षा से ही आदिवासी आगे बढ़ सकते हैं। आपके पास शिक्षा है तो सब कुछ है। शिक्षा नहीं है तो कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना महामारी समाप्त नहीं हुई है आप कोरोना के प्रति सतर्क रहें । अब तक कोरोना की दवा नहीं बनी है। बचाव ही एक मात्र उपाय है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि रघुवर सरकार ने ईसाइयों को सताने का काम किया है। भारत के प्रधानमंत्री ने देश के संपत्ति को उद्योगपतियों को बेचने का कार्य किया है। हमें संकल्प लेना है कि बीजेपी को क्षेत्र से समाप्त कर देना है। इस दौरान कई लोगों ने अपनी अपनी समस्याओं को लेकर विधायक भूषण तिर्की को आवेदन दिया । इससे पूर्व विधायक भूषण तिर्की का रामपुर गांव,भेलवा तल्ला,सुगासरवा के ग्रामीणों ने माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इस कार्यक्रम में जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष जेम्स तिर्की नगर अध्यक्ष मोहम्मद लडन रंजीत सरदार हरि ओम जगदीश साहू सुशील दीपक मिज नवीन कुजुर मोहम्मद अनवर रमेश गोप फादर इसदोर फादर जस्टीन फादर आनंद शांती प्रकाश खलखो आदि शामिल थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.