बैंक, बीमा व डाक कर्मियों के रहे हड़ताल पर

बैंक, बीमा व डाक कर्मियों के रहे हड़ताल पर

संवाद सूत्रगुमला अखिल भारतीय ट्रेड यूनियनों आह्वान पर गुरुवार को गुमला के बैंक कर्मी भारत

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 09:17 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र,गुमला : अखिल भारतीय ट्रेड यूनियनों आह्वान पर गुरुवार को गुमला के बैंक कर्मी, भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी और डाक कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। बीमा और डाक कर्मियों ने अपने कार्यालय के बाहर दिनभर धरने पर बैठे रहें। जबकि बैंक कर्मियों ने पूर्वाह्न दस बजे अपने बैंक के गेट पर हड़ताल का बैनर लगाए और नारेबाजी कर केंद्र सरकार के कर्मचारी विरोधी नीति का विरोध किया। बैंक, बीमा और डाक कर्मियों के हड़ताल से दिन भर कारोबार ठप रहा। बैंकों में पैसे की निकासी और जमाबंदी नहीं हो सकी। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बीमा कर्मचारी संघ जमशेदपुर मण्डल के उपाध्यक्ष सेत कुमार एक्का ने कहा कि हर वर्ष सरकार की आर्थिक और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मजदूर वर्ग किसान वर्ग और कर्मचारी वर्ग हड़ताल करते है लेकिन इस वर्ष सरकार की नीतियों के खिलाफ यह दूसरा आम हड़ताल है जिससे यह साबित होता है कि सरकार किस हद तक जा रही है। देश के सभी श्रमिक संगठनों को एकजुट होकर सरकार की इन नीतियों का विरोध करने की आवश्यकता है ताकि देश की आर्थिक सामाजिक एवम प्रगतिशील व्यवस्था को बचाया जा सके।

सभा को डाक कर्मचारी संघ के सुधीर निमन्स कुजूर एवम अराजपत्रित कर्मचारी संघ के जिला सचिव भूषण कुमार ने भी संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में जिस उम्मीद के साथ आम जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई थी वह उम्मीद धीरे धीरे धूमिल होती जा रही है क्योंकि सरकार के रहते महंगाई और बेरोजगारी ठेकेदारी प्रथा में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिससे किसान श्रमिक एवम नवजवानों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। आयोजित सभा का धन्यवाद ज्ञापन शाखा सचिव तारा भूषण के द्वारा किया गया। इस अवसर पर तारा भूषण, अहमद तिग्गा, गोपाल बोस, माइकल सुरीन, खुशबू उरांव, सूरज सुमन, राकेश रंजन, बी़फा भगत, जोवकीम खलखो, शशि भूषण बेक, मुकुट टोपनो, सुनील कुमार आदि शामिल रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.