उत्पाद अधीक्षक ने लाइसेंसधारी दुकानदारों को किया शोकाज

जागरण संवाददाता गुमला उपायुक्त शशि रंजन द्वारा डीआरडीए के निदेशक मो. हैदर अली से जिल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:49 PM (IST)
उत्पाद अधीक्षक ने लाइसेंसधारी दुकानदारों को किया शोकाज
उत्पाद अधीक्षक ने लाइसेंसधारी दुकानदारों को किया शोकाज

जागरण संवाददाता, गुमला : उपायुक्त शशि रंजन द्वारा डीआरडीए के निदेशक मो. हैदर अली से जिले के सरकारी शराब की दुकानों में लॉकडाउन के दौरान अवैध बिक्री किए जाने तथा सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं किए जाने के विरोध में कराए गए जांच के बाद जिला उत्पाद अधीक्षक रंजन कुमार ने शराब दुकानदारों से शॉ - कॉज किया है। दैनिक जागरण लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों से अवैध तरीके से शराब बेचे जाने और कालाबाजारी किए जाने की खबर एवं डीआरडीए निदेशक सह जांच पदाधिकारी के प्रतिवेदन को आधार बनाकर कई दिनों से खबर प्रकाशित करता रहा है। इसका असर यह हुआ कि अंतत: जिला उत्पाद पदाधिकारी को दुकानदारों के नाम शॉ-कॉज पत्र मंगलवार को जारी करना पड़ा। हालांकि इस मामले में उपायुक्त ने जांच पदाधिकारी के जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला उत्पाद अधीक्षक को शॉ-कॉज करते हुए जवाब मांगा था उपायुक्त के शराब के अवैध बिक्री के खिलाफ एक्शन में होने और कार्रवाई के लिए उत्पाद अधीक्षक को निर्देश दिए जाने का यह परिणाम माना जा रहा है कि उत्पाद अधीक्षक दुकानदारों को शॉकाज नोटिस भेजा है।

जिन्हें किया गया शॉ-कॉज-उत्पाद अधीक्षक ने अनुज्ञप्तिधारी रायडीह के शराब दुकानदार देवेश कुमार की दो दुकानों, बसिया के कोनबीर के बाबूलाल प्रसाद को दो, गुमला के अशोक कुमार श्रीवास्तव की तीन दुकानों पर तीन, बंटी कुमार साहु की तीन दुकानों पर तीन , शराब दुकानदार विद्यानंद झा की छह दुकानों पर कुल छह शॉकाज नोटिस जारी किए गए हैं।

कोट

डीसी ने लॉकडाउन के दौरान मिली जन शिकायत के आधार पर शराब की अवैध बिक्री और सरकारी नियमों का अनुपालन नहीं करने की जांच कराई थी। उन्होंने मुझे रिपोर्ट भेजते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। उपायुक्त के निर्देश के आलोक में संबंधित दुकानदारों के खिलाफ मैने शॉ-कॉज कर दिया है। दुकानदारों के जवाब की प्रतिक्षा है।

रंजन कुमार-उत्पाद अधीक्षक(गुमला)।

chat bot
आपका साथी