बलबड्डा में 450 बोतल अवैध देसी शराब बरामद

संवाद सहयोगी मेहरमा झारखंड-बिहार की सीमा स्थित बलबड्डा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:57 PM (IST)
बलबड्डा में 450 बोतल अवैध देसी शराब बरामद
बलबड्डा में 450 बोतल अवैध देसी शराब बरामद

संवाद सहयोगी, मेहरमा : झारखंड-बिहार की सीमा स्थित बलबड्डा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बलबड्डा-अमौर मुख्य मार्ग के घोरीकित्ता के समीप आटो वैन से बिहार ले जाई जा रही अवैध देसी शराब जब्त किया। शनिवार को बलबड्डा थाना में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी ने इसकी आधिकारिक जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बलबड्डा से होकर प्रत्येक दिन भारी मात्रा में अवैध देसी शराब बिहार टपाई जाती है। इसके बाद बलबड्डा थाना प्रभारी दीप नारायण सिंह की अगुवाई टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार वर्मा, वेद प्रकाश ने शुक्रवार की देर शाम को जाल बिछाकर शराब से भरी आटो वैन को जब्त किया। पुलिस की गाड़ी देखते ही आटो चालक वैन छोड़कर फरार हो गया। जब्त शराब कुल 18 कार्टून में 450 बोतल लैला ब्रांड की शराब है। इसमें प्रति बोतल 300 एमएल शराब भरी हुई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि पुलिस इस मामले में शराब धंधेबाजों की पहचान में लगी हुई है। कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा। मौके पर हवलदार दिलीप उरांव, आरक्षी मनोज कुमार, सोमनाथ यादव, ब्रजेश सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

बता दें कि मेहरमा प्रखंड बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण प्रत्येक दिन यहां से भारी मात्रा में अवैध देसी शराब की खेप बिहार राज्य में भेजी जाती है। बिहार में शराब बंदी के कारण वहां शराब माफियाओं का कारोबार बड़े पैमान पर फलफूल रहा है। पुलिस की ओर से समय-समय पर छापेमारी कर अवैध देसी शराब जब्त भी की जाती है। हालांकि अब तक यहां शराब माफियाओं की गर्दन मरोड़ने में पुलिस और उत्पाद विभाग सफल नहीं रहा है।

chat bot
आपका साथी