राशन, पेंशन व कड़ाही-कंबल पाकर गदगद हुए ग्रामीण

संवाद सहयोगी गोड्डा झारखंड सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर आयोजित आपके अधिकार- आप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:21 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:21 AM (IST)
राशन, पेंशन व कड़ाही-कंबल पाकर गदगद हुए ग्रामीण
राशन, पेंशन व कड़ाही-कंबल पाकर गदगद हुए ग्रामीण

संवाद सहयोगी, गोड्डा : झारखंड सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर आयोजित आपके अधिकार- आपकी सरकर आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान बुधवार को सदर प्रखंड के मारखन पंचायत सचिवालय में शिविर लगाया गया। इसका उद्धाटन उपायुक्त भोर सिंह यादव , प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार एवं मुखिया दिनेश प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। शिविर में ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं से जोड़ा गया है। शिविर में जाब कार्ड, ईश्रम कार्ड, राशन, पेंशन सहित कड़ाही-कंबल पाकर ग्रामीण गदगद हो गए।

उपायुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि आम लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ सुनिश्चित हो, इसलिए जगह- जगह शिविर का आयोजन किया जा रहा है। योजनाओं से कोई भी वंचित नहीं रहें। समाज के कमजोर वर्ग को योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराया जायेगा। इसके पूर्व सभी आगंतुक अधिकारियों का मुखिया दिनेश प्रसाद यादव ने स्वागत किया । उपायुक्त व अन्य अधिकारियों ने लाभुकों के बीच कड़ाही , विधवा व वृद्धा पेंशन सहित कंबल आदि का वितरण किया । फूलो झानो आशीर्वाद योजना के तहत महिला समूह को चेक भी दिया गया। दो दर्जन से अधिक स्टाल का निरीक्षण डीसी ने किया। उपायुक्त ने उच्च विद्यालय एवं कठौन बीएलसी केंद्र ,दुर्गा मंदिर फील्ड एवं मोहनपुर फील्ड का भी निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने कठौन उच्च विद्यालय में पुस्तकालय भवन निर्माण की स्वीकृति देने का आश्वासन दिया । मोहनपुर में खेल मैदान बनवाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार सिंह को डीसी ने निर्देश दिया । मौके पर उपस्थित पंचायत सचिव जोसेफ टुडू,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, राजस्व कर्मचारी देवकांत कुमार, उर्मिला किस्कु, जनवितरण प्रणाली के दुकानदार, सेविका, स्कूल के शिक्षकगण, जल सहिया सहित ग्रामीण उपस्थित थे। -----------------

महागामा में 496 मामलों का निष्पादन

संवाद सूत्र,महागामा : महागामा प्रखंड क्षेत्र की घाट भंडारीडीह पंचायत के सिमराकिता में बुधवार को सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन बीडीओ प्रवीण चौधरी व अन्य जनप्रतिनिधियों की अगुवाई में हुआ। इसमें पंचायत के आमजनों की समस्याओं का समाधान किया गया। विभिन्न विभागों के स्टाल में कुल 1061 आवेदन मिले इसमें से 496 आवेदनों को निष्पादित कर दिया गया वहीं शेष लंबित मामले 565 के निष्पादन के लिए बीडीओ चौधरी ने संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को दिशा निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी