युवाओं ने कहा, टीका लेने से कोई परेशानी नहीं, यह पूरी तरह सुरक्षित

संवाद सहयोगी गोड्डा जिला मुख्यालय के टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाने वाले युवक-युवतिय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:20 PM (IST)
युवाओं ने कहा, टीका लेने से कोई परेशानी नहीं, यह पूरी तरह सुरक्षित
युवाओं ने कहा, टीका लेने से कोई परेशानी नहीं, यह पूरी तरह सुरक्षित

संवाद सहयोगी, गोड्डा : जिला मुख्यालय के टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाने वाले युवक-युवतियां व अन्य नागरिक सभी उत्साह से लवरेज हैं। इनका कहना है कि टीकाकरण जरूरी है और टीकाकरण के बाद किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। इस संबंध में टीका लेने वालों ने भिन्न- भिन्न विचार व्यक्त किये हैं।

जिला मुख्यालय के कारगिल चौक स्थित कलेक्टरेट विवाह भवन के टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने पहुंचे युवक अजय टुडू का कहना है कि वह सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से आया है। पहले मन में डर था लेकिन टीका लेने के बाद कुछ ऐसा नहीं हुआ। मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं।

इस संबंध में टीका लगा चुकी मीणाक्षी कुमारी ने कहा कि टीका लेने के समय जरा भी दर्द नहीं हुआ। टीकाकरण के कुछ देर तक केन्द्र पर रहने के बाद भी ऐसा कुछ ऐहसास नहीं हुआ। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। निरंजन पासवान ने कहा कि आम सूई से भी कम लगता है। बस आकर अपनी बारी का इंतजार करने पर ही टीका लग जाता है। इसके बाद कुछ भी असर नहीं हुआ है। बासुदेव मणी नंदन कुमार का कहना है कि मैं देहात से आया हूं। पहले तो लोगों ने डरा दिया था लेकिन टीका लेने के बाद भय दूर हो गया। यह पूरी तरह सुरक्षित है। सुषमा मुर्मू ने कहा कि वह भी आदिवासी समाज की छात्रा हैं। टीका लेने के लिए गोड्डा आई थी। टीका लेने के एक घंटा तक मैं केन्द्र पर रही लेकिन कुछ भी नहीं लगा। मैं पूरी तरह सुरक्षित हूं। मेरे मन से सभी डर अब खत्म हो गया है।

हटिया चौक स्थित केन्द्रीय लाइब्रेसी केन्द्र पर टीका लेने के बाद निकली छात्रा एकता पाठक ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि टीका लेने के बाद भी मुझे कोई अंतर नहीं दीखा। कुछ देर तरह वहां रही लेकिन कुछ भी असहज नहीं लगा। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। सभी को लगाना चाहिए क्योंकि यह देश व स्वयं की सुरक्षा का प्रश्न है। स्वस्थ रहने के बाद ही आप कुछ कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी