मोतिया में मुआवजा के लिए रोका आवागमन

संवाद सहयोगी डुमरिया मुआवजा की मांग को लेकर गुरुवार की दोपहर मोतिया ओपी गेट को कर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:09 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:09 AM (IST)
मोतिया में मुआवजा के लिए रोका आवागमन
मोतिया में मुआवजा के लिए रोका आवागमन

संवाद सहयोगी, डुमरिया : मुआवजा की मांग को लेकर गुरुवार की दोपहर मोतिया ओपी गेट को करीब दो घंटे तक जाम रखा। ग्रामीणों ने खाट पर शव को रखकर हंगामा किया। स्वजनों ने प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की, साथ ही कंपनी से आर्थिक मदद की गुहार लगाई। ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करे। बुधवार को मोतिया गांव निवासी 40 वर्षीय सुनीता देवी की नयाबाद जंगल में हत्या कर दी गई थी। आंदोलन में मोतिया गांव के सैकड़ों महिला व पुरुष शामिल थे।

काफी मशक्कत के बाद सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह, पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह , मोतिया ओपी प्रभारी मनोरंजन कुमार, एएसआइ आरके सिंह स्वजनों को समझाने में सफल रहे। 25 हजार रुपये दिया। इनमें प्रशासन ने 15 हजार व मोतिया के पंकज मंडल, अशोक चौधरी आदि ने मिलकर 10 हजार रुपये दिए। इसके बाद स्वजन लाश को उठाकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

बुधवार को मोतिया निवासी सुनील पंडित की 40 वर्षीय पत्नी सुनीता देवी जलावन के लिए सुखी लकड़ी लाने सुबह आठ बजे गांव से कुछ दूर नयाबाद जंगल गई थी। दोपहर तक घर वापस नहीं आने पर परिजनों ने खोजबीन की तो उसकी लाश जंगल में मिली। अपराधियों ने गला रेत कर महिला को मारा था। इधर, सुनीता हत्याकांड की जांच के लिए गुरुवार को दुमका से खोजी कुत्ता मंगाया गया। उसकी मदद से पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए काफी प्रयास किया,लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

------------------------------------

सुनीता हत्याकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द होगी। पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में काफी करीब पहुंच चुकी है। जल्द ही इस कांड का पर्दाफाश होगा।

आनंद मोहन सिंह, एसडीपीओ, गोड्डा।

chat bot
आपका साथी