पीएम मोदी के जन्मदिन पर निकाला मशाल जुलूस

गोड्डा गोड्डा जिला मुख्यालय में शुक्रवार की देर शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:55 PM (IST)
पीएम मोदी के जन्मदिन पर निकाला मशाल जुलूस
पीएम मोदी के जन्मदिन पर निकाला मशाल जुलूस

जागरण संवाददाता, गोड्डा : गोड्डा जिला मुख्यालय में शुक्रवार की देर शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर इंकलाबी नौजवान सभा की ओर से शहर में मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस मुलर्स टैंक से कारगील चौक होते हुए शहीद स्तंभ आकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हुआ। मशाल जुलूस में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस का बैनर लगाकर विरोध जताया गया। कार्यक्रम में इंकलाबी नौजवान सभा के जिला प्रभारी मनोज कुमार कुशवाहा, भाकपा माले के जिला मंत्री रामदास साह आदि ने कहा कि बेरोजगारी दूर करने और हर साल दो करोड़ रोजगार देने के वायदे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आए थे। बीते सात वर्षों से देश को बेरोजगारी के गर्त में धकेल दिया गया। इस कारण पीएम मोदी के जन्मदिन को देश के छात्र-युवाओं ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। मोदी जी को जन्मदिन पर शायद इस से बेहतर उपहार नहीं हो सकता है।

गौरतलब हो कि पिछले दिनों मोदी सरकार ने रेल, रोड, बिजली, टेलीकॉम से लेकर गैस, तेल, स्टेडियम, हवाई अड्डा समेत दर्जनों सरकारी संस्थानों को मोनिटाइजेशन के नाम पर 6 लाख करोड़ में मुठ्ठी भर कंपनियों के हाथों बेचे जाने की घोषणा की गई है। जब देश में सरकारी संस्थान बचेंगे ही नहीं तो सरकारी नौकरी और नौकरियों में आरक्षण की बात तो भूल ही जाइए। ऊपर से जरूरी वस्तुओं के मूल्य में जो बेतहाशा वृद्धि हो रही है। वक्ताओं ने कहा कि यह सब आरक्षण को खत्म करने की गहरी साजिश है। इससे पिछड़े समुदाय के लोगों की सरकारी नौकरियों में भागीदारी समाप्त होगी। मोदी सरकार हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की घोषणा के साथ सत्ता में आई थी जिसके मुताबिक 7 साल में 14 करोड़ युवाओं को रोजगार देने थे। लेकिन कोरोना और लाकडाउन की आड़ में 14 करोड़ रोजगार छीन लिया गया। राज्य व देश के युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। देश भर में इसके खिलाफ धरना-प्रदर्शन के माध्यम से विरोध किया जा रहा है। सम्मानजनक रोजगार तथा सामाजिक न्याय के साथ रोजगार की गारंटी के लिए आवाज इंकलाबी नौजवान सभा की ओर से आवाज उठाई जा रही है। मशाल जुलूस में छात्र-युवाओं की ओर से नारे भी लगाए जा रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी रोजगार दो या इस्तीफा दो, रोजगार के अवसरों को नीलाम करना बंद करो। देश की संपदा बेचने का फैसला वापस लो, सभी बेरोजगार नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता दो, आजाद भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी लाने वाला प्रधानमंत्री गद्दी छोड़ो, नौकरियों के सभी रिक्त पदों को अविलंब भरो।

मशाल जुलूस में सुमेश्वर दास, गणेश यादव, सुरज कुमार, पंकज मोहली, मिथिलेश मोहली, अरुण मोहली, मुन्नी देवी, प्रेमा देवी, शारदा देवी, जूली देवी, बबीता देवी, उगीया देवी आदि दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी