तीसरी लहर घातक, घर में रहें सुरक्षित रहें

जागरण संवाददता गोड्डा शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक 38 घंटे के संपूण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:40 PM (IST)
तीसरी लहर घातक, घर में रहें सुरक्षित रहें
तीसरी लहर घातक, घर में रहें सुरक्षित रहें

जागरण संवाददता गोड्डा: शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक 38 घंटे के संपूर्ण लाकडाउन के दौरान गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार है। उपायुक्त भोर सिंह यादव और एसपी वाईएस रमेश ने संयुक्त रूप से सभी अधिकारियों के साथ वेबिनार कर इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं। कहा है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार द्वारा निर्देशित शनिवार की शाम चार बजे से 38 घंटे तक के पूर्ण लाकडाउन में लोगों को गाइडलाइन का पूरी सख्ती से पालन कराया जाए।

दोनों उच्चाधिकारियों ने एसडीओ गोड्डा ऋतुराज, एसडीओ महागामा जितेंद्र कुमार देव, एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह, एसडीपीओ महागामा शिव शंकर तिवारी, बीडीओ गोड्डा चंदन कुमार सिंह, सीओ गोड्डा प्रदीप शुक्ला, सहित विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ, सीओ, पुलिस पदाधिकारी एवं संबंधित क्षेत्रों के थाना प्रभारी के साथ विमर्श किया।

लोगों को कोविड-19 से बचने के लिए जहां एक ओर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है वहीं पूर्ण लाकडाउन के दौरान सार्वजनिक स्थल व चौहारों पर मास्क एवं वाहन चेकिग चलाया जा रहा है। डीसी श्री यादव ने कहा कि कुछ लोग मास्क पहनने में आनाकानी कर रहे हैं। इस वजह से कोरोना वायरस का संभावित तीसरी लहर के आम लोगों के लिए अधिक घातक साबित हो सकता है। जिलेवासियों से अपील किया है कि लोग मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन करे, सैनिटाइजर का प्रयोग करें व नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहें। इस दौरान जिले के चेक पोस्ट पर संबंधित विभाग के कनीय अभियंता से सघन मास्क व वाहन चेकिग अभियान में मदद लेने का निर्देश दिया गया है।

कहा गया कि राज्य सरकार के निर्देश के अनुरूप जिले में लाकडाउन में जो भी छूट दी गई है। उस दौरान भी जिलेवासियों के द्वारा सावधानी बरती जाए।

जागरुकता व मास्क चेकिग अभियान में तेजी : एसपी वाईएस रमेश ने जिले में मास्क चेकिग अभियान में तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

कोरोना संक्रमितों में वृद्धि तीसरी लहर के लिए घातक: सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना संक्रमितों की ग्राफ में अचानक वृद्धि हो रही है। यह स्थिति रही तो आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर में आम लोगों के लिए घातक साबित हो सकती है।

मास्क चेकिग के लिए एसडीओें ने कसी कमर : एसडीओ गोड्डा ऋतुराज ने सघन मास्क चेकिग अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है। कहा कि मास्क चेंकिग के दौरान भी सतर्क रहना आवश्यक है। पीसीआर वाहन के सहयोग से विभिन्न चौक चौराहों पर सधन मास्क चेकिग अभियान चलाया जाएगा। एसडीओ महागामा जितेंद्र कुमार देव ने क्षेत्रों में मास्क चेकिग अभियान में तेजी लाने के लिए सलाह दिया।

chat bot
आपका साथी