गोड्डा-पीरपैंती एनएच 133 में मेहरमा के नजदीक लहेरिया नदी में बना पुल ध्वस्त

मेहरमा (गोड्डा) गोड्डा-पीरपैंती एनएच 133 पर मेहरमा के नजदीक लहेरिया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:32 PM (IST)
गोड्डा-पीरपैंती एनएच 133 में मेहरमा के नजदीक लहेरिया नदी में बना पुल ध्वस्त
गोड्डा-पीरपैंती एनएच 133 में मेहरमा के नजदीक लहेरिया नदी में बना पुल ध्वस्त

संवाद सहयोगी, मेहरमा (गोड्डा) : गोड्डा-पीरपैंती एनएच 133 पर मेहरमा के नजदीक लहेरिया नदी में पूर्व से क्षतिग्रस्त पुल मंगलवार की देर शाम मूसलाधार बारिश के कारण पूरी तरह ध्वस्त हो गया। हालांकि वाहनों के परिचालन पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ा है। बगल में छोटा पुल के साथ वहां डायवर्सन बनाया गया था, जिससे आवागमन जारी है।

बता दें कि करीब पांच साल पूर्व क्षेत्र में आई प्रलयंकारी बाढ़ के कारण लहेरिया नदी में बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। विभाग की ओर से पुल के नीचे ह्यूम पाइप व बालू की बोरी भर कर तत्काल मरम्मत कराया गया था। परंतु यह ज्यादा दिनों तक नहीं चला। इसके बाद पुल के समीप ही डायवर्सन बनाया गया, जिसमें एक छोटा पुल का निर्माण कराया गया था, उसी से अब आवागमन हो रहा है। लोगों का कहना है कि यह डायवर्सन भी अधिक दिनों तक चलने वाला नहीं है। हैवी ट्रैफिक के कारण यह कभी भी ध्वस्त हो सकता है।

इधर इतने दिनों बाद भी नया पुल नहीं बनाए जाने पर एनएच विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा होने लगा है। लोगों का कहना है कि उक्त एनएच झारखंड और बिहार राज्य को जोड़ता है। साथ ही मेहरमा व ठाकुरगंगटी प्रखंड के लोगों को जिला मुख्यालय जाने के लिए यही एक मात्र मुख्य मार्ग है।

पुल ध्वस्त की सूचना पर बीडीओ कुमार अभिषेक सिंह, सीओ सुनील कुमार मंगलवार की देर शाम ही घटनास्थल पर पहुंचे और ध्वस्त पुल का मुआयना किया। बीडीओ ने बताया कि पुल पूर्व से ही क्षतिग्रस्त था। लगातार हो रही बारिश के कारण यह पूरी तरह ध्वस्त हो गया। बताया कि आवागमन पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ा है। क्षतिग्रस्त पुल की जानकारी विभाग को देकर नया पुल बनाने के लिए प्रतिवेदित किया गया है। घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक एनएच डिवीजन के किसी अधिकारी ने ध्वस्त पुल का निरीक्षण भी नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी