निलंबित भाजपाइयों ने कहा- रोजगार मांगना पार्टी विरोधी काम कैसे

जासं गोड्डा भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष सह स्थानीय बेरोजगार मोर्चा के संस्थापक सदस्य संतोष मंडल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:02 AM (IST)
निलंबित भाजपाइयों ने कहा- रोजगार मांगना पार्टी विरोधी काम कैसे
निलंबित भाजपाइयों ने कहा- रोजगार मांगना पार्टी विरोधी काम कैसे

जासं, गोड्डा : भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष सह स्थानीय बेरोजगार मोर्चा के संस्थापक सदस्य संतोष मंडल ने भाजपा जिलाध्यक्ष की कार्रवाई पर अंगुली उठाई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगार मोर्चा गठन करने के कारण भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव मेहता ने पत्र निर्गत कर कई लोगों को पार्टी से निलंबित कर दिया। यह अलोकतांत्रिक है। रोजगार मांगना पार्टी विरोधी कार्य कैसे हो सकता है। इससे किसी माननीय की छवि कैसे धूमिल हो सकती है।

उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले एक कार्यकर्ता का फोटो वायरल हुआ। वह पूर्व में प्रखंड अध्यक्ष रहे हैं। यह मामला तूल पकड़ा। इसके बाद सांसद ने कहा कि जो लोग मोर्चा बनाकर काम कर रहे हैं उन्हें अविलंब पार्टी से बाहर किया जाए। अगले ही दिन जिलाध्यक्ष ने निलंबन की चिट्ठी निकाल दी। नोटिस देना या स्पष्टीकरण पूछना भी जरूरी नहीं समझा गया। बता दें कि गुजरे बुधवार को भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत छह नेताओं को पार्टी से निलंबित करने का पत्र जारी किया था।

भागलपुर रोड स्थित फाउंडेशन पब्लिक स्कूल परिसर में गुरुवार को भाजपा से निलंबित भाजपाइयों ने बेरोजगार मोर्चा के बैनर तले प्रेस वार्ता की। बागियों ने कहा कि पोल खोल कार्यक्रम जारी रहेगा। निलंबन के मुद्दे पर जल्द ही प्रदेश नेतृत्व को सारी बातें बताई जाएंगी। प्रधानमंत्री भी लोकल फॉर वोकल की बात करते हैं। युवाओं के पक्ष में आवाज बुलंद करना अगर गुनाह है तो यह गुनाह वे बार बार करेंगे। इसके लिए केस-मुकदमा झेलना पड़े या जेल जाना, सब कुछ मंजूर है। यहां बाहर से आकर लोग नौकरी कर रहे हैं। स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए।

मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रणव सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर सांसद ने मेरी अनुशंसा पर एक छात्र की 25 लाख फीस माफी की बात पोस्ट की थी। वह बिल्कुल निराधार है। सांसद के प्रयास से मेरे विद्यार्थी का एडमिशन हुआ लेकिन फीस माफी नहीं हुई। कहा कि स्थानीयता के आधार पर रोजगार पर लड़ाई जारी रहेगी। युवाओं के हक एवं अधिकार एवं रोजगार के लिए ही स्थानीय बेरोजगार मोर्चा का गठन किया गया है। निलंबित सदस्यों में संतोष भगत, वेद प्रकाश आर्य, चंदन भगत, दीपक साह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी