मेडिकल स्टोर व कपड़ा दुकानों पर छापेमारी

जागरण संवाददाता गोड्डा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:18 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:18 PM (IST)
मेडिकल स्टोर व कपड़ा दुकानों पर छापेमारी
मेडिकल स्टोर व कपड़ा दुकानों पर छापेमारी

जागरण संवाददाता, गोड्डा : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ उपायुक्त के निर्देश पर शनिवार को सदर एसडीओ ऋतुराज के नेतृत्व में गठित टीम ने शहर के मेडिकल स्टोर और कपड़ा दुकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी अभियान के दौरान चार दुकानों को सील किया गया वहीं दर्जन भर से अधिक दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ा गया।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ मेडिकल दुकानदार दवाई और मेडिकल टूल्स की कालाबाजारी कर रहे हैं। एक हजार रुपये के ऑक्सीमीटर को ढाई से तीन हजार में बेच रहे हैं। वहीं कुछ दवाइयों की भी कालाबाजारी कर रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर राज मेडिकल और शिवशक्ति मेडिकल को सील कर दिया गया, वहीं पार्वती मेडिकल को चेतावनी दी गयी। अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा श्री ऋतुराज ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी मेडिकल टूल्स बिना चालान के नहीं बेचेंगे साथ ही कोविड के दवाइयों व अन्य टूल्स के खरीद बिक्री का पूरा ब्योरा देंगे।

------------------------------

लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी पर दो कपड़ा दुकानों को सील : शहरी क्षेत्रों में दुकानदारों के द्वारा सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करने के आरोप में जिला प्रशासन के द्वारा कठोर कार्यवाही करते हुए दो कपड़ा दुकानों को भी सील किया गया। कपड़ा दुकान व जूता चप्पल दुकानों पर भी नकेल कसा गया। शहर भर की दुकानों पर छापेमारी की गयी। शटर डाउन कर दुकानदारों द्वारा बिक्री की जा रही है। इसी आधार पर मेन बाजार में छापेमारी की गयी। शटर डाउन कर के दुकानदारी कर रहे दुकानों को सील किया गया। इसमें कृष्णा टेक्सटाइल्स, सेलिब्रेशन को सील किया गया, वहीं अन्य दुकानदारों को चेतावनी भी दी गयी कि शटर डाउन कर के दुकानदारी न करें। साथ ही माइकिग कर दुकानदारों को चेतावनी भी दी गयी है। छापेमारी टीम में सिटी मैनेजर मुर्तजा अंसारी, नगर परिषद के भास्कर कुमार, महीरूद्दीन, जलाल अंसारी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी