भारी वाहनों के परिचालन से सड़क गड्ढे में तब्दील

फोटो - 22 संस ठाकुर गंगटी प्रखंड क्षेत्र में सिरसा मोड़ से परासी मोड़ तक सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो गई है। इस मार्ग में मात्र 5 किलोमीटर दूरी के अंतराल में सड़क पर 100 से अधिक बड़े एवं गहरे गड्ढे बन गए हैं। गड्ढे में कीचड़ और पानी भर जाने से वाहनों के परिचालन में भारी कठिनाई हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि भगैया से मिर्जाचौकी पथ एनएच 33 पर जाने के बजाए भारी वाहन शॉर्टकट तरीके से सिरसा मोड़-परासी पथ पर चलते हैं। इससे इस ग्रामीण पथ की स्थिति काफी जर्जर हो गई है। यहां तक कि भारी वाहनों के साथ-साथ दोपहिया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 06:39 PM (IST)
भारी वाहनों के परिचालन से सड़क गड्ढे में तब्दील
भारी वाहनों के परिचालन से सड़क गड्ढे में तब्दील

ठाकुरगंगटी : प्रखंड क्षेत्र में सिरसा मोड़ से परासी मोड़ तक सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो गई है। इस मार्ग में मात्र 5 किलोमीटर दूरी के अंतराल में सड़क पर 100 से अधिक बड़े एवं गहरे गड्ढे बन गए हैं। गड्ढे में कीचड़ और पानी भर जाने से वाहनों के परिचालन में भारी कठिनाई हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि भगैया से मिर्जाचौकी पथ एनएच 33 पर जाने के बजाए भारी वाहन शॉर्टकट तरीके से सिरसा मोड़-परासी पथ पर चलते हैं। इससे इस ग्रामीण पथ की स्थिति काफी जर्जर हो गई है।

यहां तक कि भारी वाहनों के साथ-साथ दोपहिया, तीन पहिया, चार पहिया वाहन सहित साइकिल व मोटरसाइकिल चालकों को भी इस रोड पर आवागमन से खतरा मोल लेकर ही पार करना पड़ता है। बारिश होने बाद इस मार्ग की स्थिति अत्यंत दयनीय हो जाती है। प्रखंड क्षेत्र के मंझकोला, हरिपुर बहरमल, चमरू, कापरी गंगटी, बिहारी, पैरनरायकित्ता, परासी, मिश्र गंगटी, ठाकुर गंगटी सहित दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से अविलंब उक्त मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है ताकि मार्ग में आवागमन सही ढंग से हो सके। सिरसा मोड़ से प्रखण्ड मुख्यालय ठाकुर गंगटी होकर परासी मोड़ तक 05 किमी सड़क इन दिनों जानलेवा है।अधिक संख्या में ट्रकों के परिचालन से प्रत्येक दिन यहां दो से चार घंटे तक जाम लगता है। इससे हजारों ग्रामीण परेशान होते हैं। यहां आए दिन दुर्घटना भी होती रहती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मिर्जाचौकी एनएच 33 मार्ग से ट्रकों के परिचालन कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी