ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से सड़क गड्ढे में तब्दील

ललमटिया ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से ललमटिया- बोआरीजोर मुख्य पथ इन दिनों गड्ढे में त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 06:05 PM (IST)
ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से सड़क गड्ढे में तब्दील
ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से सड़क गड्ढे में तब्दील

ललमटिया : ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन से ललमटिया- बोआरीजोर मुख्य पथ इन दिनों गड्ढे में तब्दील हो गया है। इस मार्ग से होकर बड़हरवा, साहिबगंज ,मिर्जाचौकी की ओर से ओवरलोडेड भारी वाहनों का परिचालन हर दिन होता है। यह मुख्य मार्ग गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़ जैसे कई जिलों को जोड़ता भी है।

भेरेंडा गांव से बोआरीजोर प्रखंड मुख्यालय तक 12 किलोमीटर की दूरी राहगीरों को बहुत परेशान करनेवाली है। कदम-कदम पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिससे इस मार्ग से छोटे वाहनों एवं दोपहिया वाहनों का चलना भी दूभर हो गया है। इस मुख्य मार्ग से ममता वाहन एवं एंबुलेंस को चलाने में काफी परेशानी हो रही है। गांव में जब कोई बीमार पड़ता है तो यहां एंबुलेंस आने को तैयार नहीं होती है।

विदित हो कि यह मुख्य दो वर्ष पूर्व ही बना है। विभागीय सूत्रों के अनुसार सड़क की क्षमता 25 से 30 टन भार वाले वाहनों के परिचालन की है। वहीं इस मार्ग पर 50 से 60 टन तक लोड लेकर एलपी ट्रक चलता है। सड़क की जर्जर स्थिति के कारण बोआरीजोर प्रखंड के अधिकारी व कर्मचारी इस मुख्य मार्ग से नहीं जाकर घोरीचक होकर 10 किलोमीटर ज्यादा दूरी तय करके बोआरीजोर पहुंचते हैं।

बोआरीजोर उत्तरी के जिला परिषद रामजी साह ने मार्ग की जर्जर स्थिति को देखते हुए पथ निर्माण विभाग की कार्यशैली की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने पथ निर्माण विभाग से ललमटिया-बोआरीजोर मुख्य मार्ग की अविलंब मरम्मत की मांग की है।

chat bot
आपका साथी